अंतराष्ट्रीय खबरेंराजनीति खबरें

UAE में पाक विदेशी मंत्री का दावाः भारत फिर कर सकता है पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक

आम मत | नई दिल्ली

पाकिस्तान पर भारतीय सेना के पराक्रम का खौफ छाया हुआ है। उसे डर है कि भारत फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को यूएई में कहा कि पाकिस्तान के पास भारत द्वारा आगामी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत हैं। शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि खुफिया स्रोतों से मुझे पा चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग कर रहा है, यह एक गंभीर बात है।

पाक विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की भी जानकारी है कि भारत ने इसके लिए महत्त्वपूर्ण सहयोगियों से अनुमोदन लेने की कोशिश की है, जिन्हें वे साझेदार मानते हैं। भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की योजना बनाई जा रही है। पाक विदेश मंत्री ने कहा कि हम दुनिया को याद दिलाते हैं कि शांति एक सामूहिक जिम्मेदारी है।

भारत अपनी घरेलू परेशानी से ध्यान हटाने की कोशिश में है और वो हमें अस्थिर करना चाहता है। हम अपील करते हैं कि दुनिया उस ऐसा करने से रोके। उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए भारत फिर कोई दुस्साहस कर सकता है।

अखबार ने सेना के सूत्रों के हवाले से लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button