राजनीति खबरेंNewsराजस्थान

जनता को मिली हताशा, मोदी का दौरा निराशाजनक: डोटासरा

आम मत | जयपुर,

PM Modi Rajasthan Visit: मोदी के राजस्थान दौरे से प्रदेश की जनता को केवल निराशा मिली – डोटासरा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अजमेर दौरे में बहुचर्चित पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना बनाने की घोषणा नहीं होने तथा प्रदेश के लिये कोई सौगात नहीं दिये जाने पर उनके दौरे को निराशाजनक करार देते हुए इसे राज्य की जनता के साथ विश्वासघात बताया है।

PM Modi Rally in Ajmer, 9 Years of BJP Government, Modi Government, Latest News Rajasthan,
PM Modi Rajasthan Visit
जनता को मिली हताशा, मोदी का दौरा निराशाजनक: डोटासरा 7

ERCP Updates: श्री डोटासरा (Rajasthan PCC Chief Govind Singh Dotasara) ने अपने बयान में कहा कि श्री मोदी (PM Modi) ने प्रदेश के दौरे के अवसर पर आयोजित जनसभा में कांग्रेस पार्टी को कोसते हुये चुनावी भाषण देने के अलावा कुछ नहीं किया जबकि अजमेर की धरती पर ही प्रधानमंत्री ने वर्ष 2018 में राजस्थान की बहुआकांक्षी योजना ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की बात कही थी किन्तु इस परियोजना को भुलाकर उन्होंने प्रदेश के 13 जिलों की जनता को निराश किया है।

उन्होंने कहा कि आज देशभर में राजस्थान की कांग्रेस सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि देशभर में जनता द्वारा श्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार जिसने देश पर मंहगाई एवं बेरोजगारी लादने का कार्य किया तथा राजस्थान की कांग्रेस सरकार जो जनता को दस गारंटी देकर मंहगाई एवं बेरोजगारी से बचाने का कार्य कर रही है का आंकलन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा किये गये कार्यों को गौण बताते हैं तथा देश की जनता के समक्ष यह साबित करना चाहते हैं कि देश में जो कार्य हुए वो केवल नौ वर्ष के मोदी सरकार के शासन में हुये हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने जो लोक कल्याणकारी नवाचार किये हैं उनका परिणाम है कि भाजपा पूरे देश की जनता के सवालों के निशाने पर आ गई है।

श्री डोटासरा ने कहा कि राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा 25 लाख रूपये तक ईलाज मुफ्त दिया जा रहा है। प्रदेशवासियों को राईट टू हैल्थ कानून (Right To Health Rajasthan) बनाकर प्रदत्त किया गया है। इसी प्रकार 40 हजार रूपये तक का पशु बीमा दिया गया है। प्रदेश में न्यूनतम पेंशन 1000 रूपये मासिक है। 100 यूनिट घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली मुफ्त दी जा रही है तथा 2000 यूनिट बिजली किसानों के लिये मुफ्त है।

उन्होंने भाजपा शासित गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा के मुकाबले राजस्थान प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतरीन बताते हुए कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में निरन्तर अपराध बढ़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा द्वारा किये गये भ्रष्टाचार के कारण कर्नाटक की जनता ने भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है तथा भाजपा की केन्द्र सरकार भी 2024 में अपने भ्रष्टाचार एवं अकर्मण्यता के कारण सत्ता से बाहर हो जायेगी।

जनता को मिली हताशा, मोदी का दौरा निराशाजनक: डोटासरा | google news follow aammat india

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button