राष्ट्रीय खबरें

क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर लग्जरी घड़ियों के साथ रोका

आम मत | मुंबई

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया। आईपीएल जीत टीम के साथ दुबई से मुंबई लौटे क्रुणाल को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने रोक लिया। जानकारी के अनुसार, क्रुणाल के पास से महंगी घड़ियां मिलने के कारण ऐसा किया गया। क्रुणाल से डीआरआई को ओमेगा, एम्बलर पिगेट ब्रांड की 4 घड़ियां मिली। इनके लिए क्रुणाल ने सीमा शुल्क के लिए डिक्लेयर नहीं किया था। ना ही किसी प्रकार का शुल्क दिया था। इन्हें कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया।

सूत्रों के अनुसार पंड्या को आधी रात के आसपास जाने दिया गया। घड़ियों का वैल्यूएशन पूरा होने के बाद, पंड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी वैल्यू का करीब 38 प्रतिशत मूल्य चुकाना होगा। पंड्या के खिलाफ लगाए जाने वाले जुर्माने की राशि के बारे में आगे का फैसला प्राधिकरण करेगा। एक बार जब पंड्या ने सीमा शुल्क और जुर्माने का भुगतान कर दिया, तो जब्त की गई घड़ियां उन्हें सौंप दी जाएंगी।

वहीं, अधिक मात्रा में सोना लाने के कारण भी उन पर जुर्माना लगाया गया। सूत्रों की माने तो यूएई में आईपीएल के दौरान उन्होंने एक सोने की चेन खरीदी थी, जो भारतीय कानून के अनुसार, ज्यादा मात्रा में पाई गई। पंड्या ने इसके लिए माफी मांगी और कहा कि आगे से वह ये गलती नहीं करेंगे। इसके बाद डीआरआई ने उन्हें जाने की इजाजत दी।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button