राष्ट्रीय खबरें

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी ने इसरो को चन्द्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण पर दी बधाई

मुर्मू , मोदी ने इसरो को चन्द्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण पर दी बधाई

नयी दिल्ली | राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के तीसरे चन्द्र मिशन चन्द्रयान-3 (Mission Chandrayaan 3) के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण पर भारतीय अतंरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को बधाई दी और वैज्ञानिकों की सराहना की।

India Third Lunar Mission: President and Prime Minister Congrats ISRO Scientists on the successful launch of Mission Chandrayaan 3

श्रीमती मुर्मू ने जहां इसे अंतरिक्ष अन्वेषण में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर बताया, वहीं श्री मोदी ने कहा कि चंद्रयान-3 ने भारत की अंतरिक्ष यात्रा में एक नया अध्याय लिखा है और हर भारतीय के सपने और महत्वाकांक्षाओं ने ऊंची उड़ान भरी है।

राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, “भारत ने चंद्रयान-3 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया जो अंतरिक्ष अन्वेषण में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इसरो और उनकी टीम और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए अथक प्रयास करने वाले सभी वैज्ञानिकों को हार्दिक बधाई!”

ISRO Lunar Mission Chndrayaan 3 From Shri Harikota LVM3 FAT BOY
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी ने इसरो को चन्द्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण पर दी बधाई 8

श्रीमती मुर्मू ने कहा, “यह उन्नति के प्रति देश की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी में उन्नति के लिए देश की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। चंद्र मिशन की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने सफल मिशन के बाद ट्वीट किया, “चंद्रयान-3 ने भारत की अंतरिक्ष यात्रा में एक नया अध्याय लिखा है। यह हर भारतीय के सपनों और महत्वाकांक्षाओं को ऊंचा उठाते हुए ऊंची उड़ान भरता है। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हमारे वैज्ञानिकों के अथक समर्पण का प्रमाण है।” श्री मोदी ने कहा, “मैं उनकी भावना और प्रतिभा को सलाम करता हूं।”

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी ने इसरो को चन्द्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण पर दी बधाई | google news follow aammat india

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button