अध्यात्मक्षेत्रीय खबरें

जयपुरः महाशिवरात्रि पर समाजसेवियों के साथ मिलकर आम मत ने शर्बत कराया वितरित

आम मत | जयपुर

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसी कड़ी में आम मत ने समाजसेवियों के साथ मिलकर शर्बत वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। सभी लोग बढ़-चढ़कर इस सेवा कार्य में भाग ले रहे थे। हालांकि, अभी गर्मी का मौसम आया नहीं है, उसके बावजूद तापमान काफी ज्यादा हो चुका है। ऐसे में लोग खुद भी रूक-रूक कर शर्बत पी रहे थे। इस सेवा कार्य में अपना योगदान देने के लिए छोटे बच्चे भी पीछे नहीं रहे। वे ज्यादा से ज्यादा सेवा करना चाह रहे थे।

जयपुर के मानसरोवर स्थित सेक्टर 8 सामुदायिक केंद्र के सामने शर्बत पिलाने की सेवा आयोजित की गई। सेवादारों के अलावा भी कुछ अन्य लोग भी सेवा करने का अवसर नहीं चुकना चाह रहे थे। कई लोगों ने अपने हाथ से शर्बत पिलाकर तो कुछ ने दान पेटी में दान देकर सेवा की। छोटे से लेकर बड़े वाहनों तक को रोक रोक कर शर्बत पिलाया गया। लोगों ने आम मत टीम और सभी समाजसेवियों को इस धार्मिक आयोजन के लिए धन्यवाद भी दिया। इस अवसर पर समाजसेवी दीपक पारवानी, मोहित, शुभम पाल, लोकेश और वैभव मौजूद रहे।

महाशिवरात्रिः 200 लीटर से ज्यादा शर्बत का किया गया वितरण

दीपक और मोहित ने बताया कि लंबे समय से इस प्रकार का कार्य कराने का विचार कर रहे थे। इस बार महाशिवरात्रि के अवसर पर इसे कराने का प्रण लिया और बाकी काम महादेव की कृपा से अपने आप हो गया। उन्होंने बताया कि सुबह 11 बजे से दोपहर 2ः30 बजे तक चले इस कार्यक्रम में 200 लीटर से ज्यादा शर्बत वितरित किया गया। इस दौरान 750 से अधिक लोगों ने शर्बत का सेवन किया।

आगे भी कराते रहेंगे ऐसे आयोजन

वहीं, लोकेश और शुभम ने कहा कि वे लोग भविष्य में भी इस प्रकार के कार्य कराते रहेंगे। निर्जला एकादशी पर मिल्क रोज का आयोजन कराया जाएगा, जिससे गर्मी में लोगों को कुछ राहत का एहसास हो सके।

महाशिवरात्रिः धार्मिक आयोजनों में ऐसे ही भागीदारी निभाए यूथ

इसे भी पढ़ें:

आम मत के पुलकित शर्मा ने कहा कि समाजसेवियों के इस प्रकार के कार्य अन्य लोगों भी प्रेरित करते हैं। खास तौर पर जब यूथ इस प्रकार का कार्य करते हैं, तो अन्य लोगों में जाग्रति आती है और अन्य यूथ भी इससे प्रेरित होकर ऐसे ही धार्मिक कार्य करने की और अग्रसर होता है। आम मत इसी प्रकार के कार्य आगे भी समाजसेवियों के साथ मिलकर कराता रहेगा।

इसे भी पढ़ें:
Show More

Related Articles

Back to top button