क्षेत्रीय खबरेंNewsराजनीति खबरेंराजस्थानराज्य

समाजसेविका रिचा सैनी पर धार्मिक आघात के खिलाफ धरना-प्रदर्शन आज 

आम मत | जयपुर।

Jaipur Local News: Protest and Demonstration in support of social activist Richa Saini

पुरुष आयोग बनाने की मांग कर रही समाजसेविका रिचा सैनी पर धार्मिक आघात करने के मामले पर आज धरना प्रदर्शन किया जाएगा। शहीद स्मारक पर होने जा रहे इस प्रदर्शन को लेकर पुरुष प्रताड़ना के पीड़ित अमान ने जानकारी देते हुए बताया कि वे एक समुदाय विशेष से ताल्लुक रखते हैं। उनकी शादी 2020 में हुई थी और शादी की तीसरी रात से ही उनकी पत्नी ने उन्हें मानसिक तौर पर परेशान करना शुरू कर दिया था। उसने उससे कभी भाई के लिए रुपए मांगे तो कभी झूठे आरोप लगाए। पत्नी के परिजनों से इस बारे में बात करने पर वे समझा-बुझाकर साथ रहने के लिए राजी कर लेते।

Jaipur Local News Protest Demonstration
समाजसेविका रिचा सैनी पर धार्मिक आघात के खिलाफ धरना-प्रदर्शन आज  8

इस दौरान, पत्नी ने 2-3 बार उसके लिए महिला थाना, रामगंज थाने में मामले भी दर्ज कराए थे। पत्नी ने आत्महत्या की धमकी दी तो उन्होंने उसे उसके घर भेज दिया, जिस पर पत्नी ने तीन तलाक देने का झूठा आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने महिला होने के कारण उसकी पत्नी का ही साथ दिया। उसे और उसके परिवार को परेशान करने के लिए हथियारबंद पुलिसकर्मी उसे ढंढ़ने के नाम पर घर आए।

इस मामले में उन्होंने रिचा सैनी से संपर्क किया तो उन्होंने मदद का आश्वासन दिया और मदद भी की, जब वे एक मामले में अशोक नगर थाने पहुंचे तो उनकी सास ने रिचा सैनी पर हिंदु होकर समुदाय विशेष के व्यक्ति का साथ देने का आरोप लगाया। साथ ही गाली-गलौच भी की, जबकि रिचा सैनी बिना भेदभाव सभी धर्मों और जाति के पुरुषों के लिए यह काम कर रही हैं। इसलिए हमारे साथी रिचा सैनी से हुए इस बर्ताव के लिए शुक्रवार को शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Jaipur local News,
Gender in Equality, Protest, Social Activist
समाजसेविका रिचा सैनी पर धार्मिक आघात के खिलाफ धरना-प्रदर्शन आज  9

वहीं, समाजसेविका विधि मेहता ने कहा कि महिला और पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं। एक के बिना दूसरा अधूरा है। समाजसेविका रिचा एक अच्छे काम के लिए आगे बढ़ रही हैं और इस पूरे अभियान को धार्मिक रूप देना राजनीतिक रूप देना गलत है। इसलिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button