राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

राजद सरकार बनी तो माफ करेंगे कृषि ऋण, देंगे 10 लाख नौकरियांः तेजस्वी

आम मत | बोधगया

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को बोधगया और गया के बाराचट्टी में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि धर्म और जाति की राजनीति नहीं होनी चाहिए। केवल तरक्की और विकास की बात होनी चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि लोग कहते हैं कि कहां से नौकरी देंगे, मैं फिर कहता हूं कि मेरी सरकार अगर बनी तो पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने पर मुहर लगाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 वर्ष के शासनकाल में लोगों को रोजगार नहीं दिया। प्रदेश के लोग शिक्षा, चिकित्सा, आजीविका के लिए राज्य से बाहर जाने को मजबूर है। तेजस्वी ने दावा किया कि अगर उनकी सरकार बनी तब आते ही कृषि ऋण माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा क्षेत्र में पद रिक्त हैं, स्वास्थ्य, पुलिस विभाग में पद खाली है, जूनियर इंजीनियर का पद खाली है, डाक्टर-नर्स का पद रिक्त है।

तेजस्वी ने कहा कि उन सभी रिक्त पदों को भरेंगे और 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियां देने के वादे पर तंज करते हुए कहा कि कुछ लोग बिना ज्ञान के ही नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं, लेकिन कहीं ऐसा न हो कि नौकरी देने के नाम पर अपना अलग ही काम धंधा चालू कर लें।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button