राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

बिहारः पहले चरण की वोटिंग के लिए तैयारी पूरी, आज होगा मतदान

आम मत | पटना

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है। बुधवार को 71 सीटों पर मतदान होना है। कुल 1066 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 114 महिला और 952 पुरुष हैं। आठ मंत्रियों की किस्मत का फैसला होना है। प्रचार पर सोमवार शाम से विराम लग गया। बुधवार 28 अक्टूबर को मतदान प्रारंभ हो जाएगा।

बुधवार को धारा 144 भी लागू रहेगी। गया जिले के सभी 10 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले में 4430 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी बूथों पर सुबह 7 बजे से मतदान का कार्य शुरू होगा।

मतदान कराने के लिए मंगलवार को गया जिला मुख्यालय से सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल के कर्मी अपने-अपने बूथों के लिए निकल गए। पीसीसीपी की देखरेख में ईवीएम और वीवीपैट को भेजा गया है। इस बार गया जिले में चुनाव के लिए 200 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात की गई है।

इसके साथ ही बुधवार को होने वाले चुनाव में 172 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। चुनाव को लेकर एक और जहां मतदाताओं में उत्साह है वहीं जिला प्रशासन और सुरक्षा बल भी हर तरह की मुस्तैदी बरत रही है।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button