राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

पासवान के ब्रह्मभोज मौके पर एक फ्रेम में दिखे बिहार राजनीति के 3 बड़े नाम

आम मत | पटना

बिहार मंगलवार को एक अनूठा संयोग देखने को मिला। प्रदेश की राजनीति के तीन बड़े नाम एक साथ बैठे नजर आए। अवसर था रामविलास पासवान के मृत्यु के अवसर पर ब्रह्म भोज कार्यक्रम का। कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। चिराग पासवान ने नीतीश के पैर छुए। हालांकि दोनों में कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई। नीतीश चिराग के पास बैठ गए। कुछ देर में तेजस्वी यादव भी पहुंच गए और वे भी चिराग के पास ही बैठ गए।

इस मौके पर चिराग ने नीतीश से तो कोई बात नहीं की, लेकिन तेजस्वी से जरूर बात की। इस फोटो ने बिहार की चुनावी तस्वीर साफ कर दी है। वो ये कि बिहार में इस बार सत्ता की चाबी इन्हीं तीनों में से किसी एक के पास रहने वाली है। चिराग कई बार नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना की आलोचना कर चुके हैं।

उधर, नीतीश इस पर कुछ नहीं बोले हैं। इसे भी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। ब्रह्मभोज के मौके पर चिराग ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को अस्थि कलश दिए और उनसे अपने-अपने जिलों में श्रद्धांजलि सभा करने को कहा।

चिराग ने कहा कि पापा का प्यार और विश्वास हर जिले के लोगों में था इसलिए मैं चाहता हूं कि सभी जिलों में उनका अस्थि कलश जाए और लोग उसके दर्शन कर सकें। उल्लेखनीय है कि रामविलास पासवान से नीतीश और लालू दोनों के नजदीकी रिश्ते रहे हैं। राजनीतिक विरोध के बावजूद चिराग ने नीतीश और तेजस्वी को निमंत्रण दिया था।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button