राष्ट्रीय खबरेंNewsराजनीति खबरें

Rahul Gandhi के खिलाफ द्रुत गति से हो रही प्रतिशोध की कार्रवाई : खडगे

Congress President Mallikarjun Kharge Statement on Rahul Gandhi Disqualified कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा , “आप कल्पना कर सकते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ किस तरह से प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है।

नयी दिल्ली, 30 मार्च (वार्ता)

Latest News Updates Rahul Gandhi Disqualified

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत सरकार कांग्रेसी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ प्रतिशोध की भावना से और जल्दबाजी में कदम उठा रही है, लेकिन कांग्रेस इसका मुकाबला करेगी। श्री खडगे ने कहा कि श्री गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म (Rahul Gandhi Disqualified) करना जल्दबाजी में और बदले की भावना से उठाया गया कदम है और कांग्रेस इस मुद्दे पर कानूनी तरीके से कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि एक अन्य सांसद की सदस्यता खत्म करने का सरकार ने कदम उठाया लेकिन यह कदम गलत था और उच्च न्यायालय ने भी इसके खिलाफ फैसला दिया था लेकिन मामला उच्चतम न्यायालय में पहुंचा तो लोकसभा अध्यक्ष ने शीर्ष न्यायालय में सुनवाई से पहले ही उनकी सदस्यता को बहाल कर दिया है।

गौरतलब है की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद मोहम्मद फैजल की सदस्यता लोकसभा सचिवालय ने जनवरी में हत्या के एक मामले में उन्हें 10 साल की सजा मिलने की बात खत्म कर दी थी जिससे उच्च न्यायालय ने गलत बताया। उच्चतम न्यायालय में मामले की सुनवाई होती उससे पहले ही उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई।

Congress President Mallikarjun Kharge Statement on Rahul Gandhi Disqualified

Congress President Mallikarjun Kharge, Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi के खिलाफ द्रुत गति से हो रही प्रतिशोध की कार्रवाई : खडगे 7

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा , “आप कल्पना कर सकते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ किस तरह से प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है। हम इसका सामना करेंगे और हमारी कानूनी टीम इस पर काम कर रही है।” श्री गांधी के मुद्दे पर गुमराह करने संबंधी गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा , “ मैं उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। गृह मंत्री हमेशा गुमराह करते हैं। वे हमेशा झूठ बोलते हैं। श्री गांधी को अयोग्य घोषित करने के मामले में द्रुत गति से काम किया गया। मुझे लगता है देश में और कहीं भी पहले कभी ऐसा नहीं हुआ।”


नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें

Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button