कोरोना अपडेटप्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरेंस्वास्थ्य

Corona Vaccine Updates: एम्स के निदेशक का दावा- 1 महीने में मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन के वैक्सीनेशन की इजाजत

आम मत | नई दिल्ली

देश में कोरोना के मरीजों में हो रहा इजाफा पहले के मुकाबले काफी कम हो चुका है। कोरोना के मामलों में हो रही कमी पर एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर हम नियमों की पालना करते रहे तो संक्रमण के मामलों में लगातार कमी जारी रहेगी। वहीं, डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने उम्मीद जताई कि इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत तक हमें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के इमरजेंसी वैक्सीनाइजेशन की इजाजत मिल जाए।

कोरोना वैक्सीन टीका (Vaccination of Corona Vaccine)

Corona Vaccine Updates: एम्स के निदेशक का दावा- 1 महीने में मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन के वैक्सीनेशन की इजाजत |
Corona Vaccine Updates: एम्स के निदेशक का दावा- 1 महीने में मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन के वैक्सीनेशन की इजाजत 7

हमें वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर सख्त कदम उठाने की जरूरत है, जिससे जनता को वैक्सीन देना शुरू किया जा सके। डॉ. गुलेरिया ने कहा कि वैक्सीन को लेकर अच्छा डेटा उपलब्ध है, टीके सुरक्षित हैं। वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता से कोई समझौता नहीं किया गया। 70 हजार से 80 हजार वॉलेंटियर्स ने टीका लगवाया, कोई महत्त्वपूर्ण गंभीर प्रतिकूल प्रभाव नहीं देखा गया। डेटा से पता चलता है कि शॉर्ट टर्म में टीका सुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि जब हम बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीन टीका लगाते हैं, तो उनमें से कुछ को कोई न कोई बीमारी हो सकती है, जो टीके से संबंधित नहीं हो सकती है।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button