Whatsapp के इन फीचर्स को ठीक से करें इस्तेमाल, होंगे कई फायदे

Whatsapp
Page Visited: 781
0 0
Read Time:2 Minute, 21 Second

आम मत | नई दिल्ली

WhatsApp की तरफ से अब तक कई सारे फीचर्स को रोलआउट किया गया है। इसमें से कुछ कमाल के फीचर्स हैं, जिसके बारे में शायद सभी WhatsApp यूजर को मालूम होना चाहिए। यह आपकी प्राइवेसी के लिए काफी जरूरी हैं। साथ ही इन फीचर्स की मदद से कम इंटरनेट डेटा में WhatsApp को चलाया जा सकेगा।

प्रोफाइल पिक्चर को करें हाइड

अगर आपने WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाइड नहीं किया है, तो कोई भी अनजान व्यक्ति आपकी प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड कर सकता है। इससे बचने के लिए प्रोफाइल हाइड फीचर दिया गया है। ऐसे में यूजर को प्रोफाइल पिक को हाइड कर देना चाहिए। इससे आपकी प्रोफाइल फोटो को केवल वही लोग देख सकें जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल हैं।

ब्लू टिक को करें टर्न ऑफ

ब्लू टिक मार्क से सामने वाले व्यक्ति को मालूम चल जाता है कि उसने आपके मैसेज को देखा है या नहीं। लेकिन जब सामने वाले व्यक्ति के मैसेज को आप देखकर इग्नोर कर देते हैं, तो यही ब्लू टिक आपके लिए मुसीबत बन जाता है। ऐसे में बेहतर होगा कि ब्लू टिक को ऑफ कर दें।

ग्रुप के प्राइवेट मैसेज ऑप्शन को करें ऑन

ऑफिस के WhatsApp ग्रुप में किसी मैसेज का जवाब देने से बचना चाहते हैं, जहां कई सारे लोग मौजूद हो, तो WhatsApp का प्राइवेट रिप्लाई (Private Reply) फीचर काफी काम आ सकता है। इसके जरिए प्राइवेट तरीके से मैसेज दिया जा सकता है।

ऑटो डाउनलोड फोटो-वीडियो ऑप्शन को करें बंद

WhatsApp पर आने वाली फोटो और वीडियो को अपने आप डाउनलोड होने से रोकने के लिए एक खास फीचर दिया गया है, जिसे टर्न ऑफ करने पर यूजर इंटरनेट डेटा की बचत कर सकते हैं।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें
*
*
*
*
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement