रविंद्र जडेजा के चौके ने ऑस्ट्रेलिया को 328 रन पर रोका, भारत ने 96 रन पर गंवाए दो विकेट

Page Visited: 46
0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second

आम मत | सिडनी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी 328 रन पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने शतक लगाया। वहीं, मार्नस लबुशग्ने शतक से चूक गए। वे 91 रन के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा का शिकार बने। ओपनर विल पुकोवस्की ने भी अर्धशतक जमाया। इन तीनों को छोड़कर मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाया।

ऑस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। कप्तान टिम पेन महज एक रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। बुमराह और नवदीप सैनी को 2-2 सफलता मिली। वहीं, रोहित शर्मा ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किए गए।

तीसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। रोहित के साथ शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। रोहित को 26 रन के निजी स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड ने कैच एंड बोल्ड किया। शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ा।

गिल अपनी पारी को परवान नहीं चढ़ा सके और 101 गेंदों पर 50 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चेतेश्वर पुजारा (9) और अजिंक्या रहाणे (5) नाबाद थे। भारत ने स्टंप तक दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए थे। अभी भी भारत ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है।

Share
Previous post कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा किसी भी प्रस्ताव पर विचार करने को तैयारः कृषि मंत्री तोमर
Next post मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को पाक कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा, टेरर फंडिंग का है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement