प्रमुख खबरेंNewsओडिशा

ओडिशा में दो ट्रेनें हुईं बेपटरी, पौने दो सौ घायल

आम मत | नयी दिल्ली

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले के बहनगा बाज़ार स्टेशन पर 12841 अप चेन्नई शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस तथा 12864 बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक के बाद एक पटरी से उतर गयीं और इस दुर्घटना में कम से कम 179 लोगों के घायल होने की खबर है।

Odisha Train Accident: चेन्नई शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस हुई बेपटरी

रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने बताया है कि 12841 अप शालीमार एक्सप्रेस शाम करीब सात बज पटरी से उतर गयी जिसके चंद मिनट बाद ही 12864 अप गाड़ी आयी और पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा वह भी पटरी से उतर गयी। इससे अप एवं डाउन दोनों मार्गों पर यातायात अवरूद्ध हो गया।

Odisha Train Accident 2023
ओडिशा में दो ट्रेनें हुईं बेपटरी, पौने दो सौ घायल 8

रेलवे अधिकारियों ने इसके अलावा हेल्पलाइनों के नंबर साझा किये। लेकिन भुवनेश्वर में ओडिशा सरकार की ओर से बताया गया है कि दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव के लिए एनडीआरएफ की 22 सदस्यों की एक टीम और कटक जंक्शन से 32 सदस्यों की एक अन्य टीम दुर्घटनास्थल पर भेजी गयी है।

एनडीआरएफ की तीन टीमें, ओडिशा डीआरएएफ की चार यूनिट और 60 एम्बुलेंस भेजी गयीं। यह भी बताया गया है कि बालासोर मेडिकल कॉलेज में 47 घायलों को भर्ती कराया गया है। 132 घायलों को सोरो, गोपालपुर एवं खांतापाड़ा के स्वास्थ्य केन्द्रों में शिफ्ट किया गया है। अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार दुर्घटना में बड़ी संख्या में लोगों के जान गंवाने की भी खबर है।

बीजू जनता दल सरकार में मंत्री प्रमिला मलिक, राज्य सरकार में विशेष राहत आयुक्त, पुलिस महानिदेशक (अग्निशमन सेवा) एवं अन्य अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

ओडिशा में दो ट्रेनें हुईं बेपटरी, पौने दो सौ घायल | google news follow aammat india

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button