प्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली-हरियाणा सीमा सील, CRPF तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर

आम मत | नई दिल्ली

केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा है। ड्रोन के जरिए नजर रखी जा रही है। हरियाणा में भी कई जगह पुलिस ने मुस्तैदी बढ़ाई है और किसानों को रोकने का इंतजाम किया है। इसके अलावा बंगाल समेत अन्य हिस्सों में गुरुवार को ट्रेड यूनियन की ओर से भी प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर पुलिस फोर्स के अलावा CRPF की 3 बटालियन तैनात की गई हैं।

पुलिस के मुताबिक, आने-जाने वाले हर वाहन पर नजर रखी जा रही है। होमगार्ड के जवान भी तैनात हैं। सीनियर अफसर लगातार दौरा कर रहे हैं। हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। किसानों रैली को देखते हुए दिल्ली-NCR में मेट्रो दोपहर 2 बजे तक बंद कर दी गई है। कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के सैकड़ों किसान हरियाणा सीमा में प्रवेश कर गए हैं। हरियाणा सरकार ने पंजाब बॉर्डर सील कर दिया है।

किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन

किसान संगठन का दावा है कि गुरुवार को यहां सीमा पर 1 लाख से ज्यादा किसान जुटेंगे। इधर, बुधवार को चंडीगढ़-दिल्ली हाईवे पर 15 किमी लंबा जाम लग गया। अम्बाला हाईवे पर इकट्ठा हुए राज्य के किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने उन पर पानी की बौछार भी की।

यहां गुस्साए किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए। यहां एहतियातन धारा 144 लगा दी गई है और 100 से ज्यादा किसान नेता हिरासत में लिए गए हैं।

किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली-हरियाणा सीमा सील, CRPF तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर
किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली-हरियाणा सीमा सील, CRPF तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर 7

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें

[formidable id=”2″]


और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button