प्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

एयरस्ट्राइक की खबर फेक, सेना ने कहा- आज तो LOC पर नहीं चली एक भी गोली

आम मत | नई दिल्ली

गुरुवार को अचानक टीवी चैनलों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में भारतीय सेना की एयर स्ट्राइक की खबरें चलने लगीं। चारों तरफ गहमागहमी बढ़ी ही थी कि महज 10-15 मिनट में एयरस्ट्राइक की खबरें हटा ली गईं। इसके आधे घंटे बाद सेना को बयान जारी करना पड़ा कि आज तो लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर गोली ही नहीं चली।

थोड़ी देर बाद ही सेना ने फिर कहा कि एलओसी पार कर पीओके में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फेक हैं। यह गफलत न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के कारण हुई। इस रिपोर्ट में पीओके पर सेना की पिनपॉइंट स्ट्राइक का जिक्र किया गया।

इस स्ट्राइक का मतलब है सिर्फ आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना जो पीओके पर स्थित हैं। यह स्ट्राइक पिछले कई दिनों से जारी है। कई न्यूज वेबसाइट्स और चैनल ने ब्रेकिंग के चक्कर में इसे एयरस्ट्राइक बता दिया। गलती का पता चलते ही खबरों को हटा लिया गया। न्यूज एजेंसी PTI की खबर में पिनपॉइंट स्ट्राइक की वजह बताई गई है। सर्दियों का मौसम दस्तक दे चुका है।

ठंड और बढ़ने से पहले पाकिस्तान की सेना ज्यादा से ज्यादा आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराना चाहती है। इसी वजह से भारत ऐसे संदिग्ध ठिकानों पर हमले कर रहा है, जो आतंकियों के लॉन्च पैड हो सकते हैं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button