प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से की फोन पर बात

Joe Biden and Narendra Modi
Page Visited: 907
0 0
Read Time:1 Minute, 56 Second

आम मत | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार रात अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। बाइडेन के शपथ लेने के 19 दिन बाद पहली बार दोनों ने बात की। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि मैंने राष्ट्रपति बाइडेन को जीत के लिए बधाई दी। हमने स्थानीय मुद्दों और हमारी साझा प्राथमिकताओं पर बात की। हम क्लाइमेट चेंज के खिलाफ सहयोग को आगे बढ़ाने पर भी सहमत हैं। हम इंडो-पैसिफिक रीजन और उससे आगे की शांति और सुरक्षा के लिए रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

मोदी ने करीब 3 महीने पहले राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात की थी। तब भी दोनों में इंडो-यूएस स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप, कोरोना महामारी, क्लाइमेट चेंज और इंडिया पैसेफिक रीजन में आपसी सहयोग जैसे मुद्दों पर बात हुई थी।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद के एक सप्ताह में महज 7 राष्ट्रध्यक्षों से बात की थी। बाइडेन ने राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहला फोन कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को किया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement