पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी से भारत 244 रन पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने ली 197 रन की बढ़त

Page Visited: 99
0 0
Read Time:2 Minute, 8 Second

आम मत | सिडनी

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम 244 रन पर आउट हो गई। भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत 96 रन पर 2 विकेट से की। कप्तान अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 117 रन पर पहुंचाया। कप्तान रहाणे पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए। उनके बाद आए हनुमा विहारी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और महज 4 रन बनाकर चलते बने।

पुजारा ने ऋषभ पंत (36) के साथ 53 रन की पार्टनरशिप की। पंत 195 रन के स्कोर पर हैजलवुड का शिकार बने। इसी स्कोर पर 50 रन बनाकर पुजारा भी वापस लौट गए। रविंद्र जडेजा ने एक छोर संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल पाया। भारत के अंतिम 4 विकेट महज 49 रन जोड़कर पैवेलियन लौट गए। जडेजा 28 रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके।

दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर 35 रन पर पैवेलियन लौट गए। हालांकि, मार्नस लबुशने और स्टीव स्मिथ से तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 68 रन की पार्टनरशिप कर ली थी। स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 103 रन बनाकर बढ़त 197 रन की कर ली। लबुशने 47 और स्मिथ 29 रन पर नाबाद थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement