बंगाल चुनावः नंदीग्राम में ‘हमले’ में ममता बनर्जी घायल, अस्पताल में भर्ती, बोलीं- ये किसी की साजिश

ममता बनर्जी
Page Visited: 1056
1 0
Read Time:3 Minute, 23 Second

आम मत | कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee Injured) नंदीग्राम में बुधवार को घायल (Mamta Banerjee Injured) हो गई। उनके पैर में चोट आई। घटना के बाद उन्हें वापस कोलकाता ले जाया गया, जहां उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना पर ममता ने कहा कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण चोट लगी। उन्होंने कहा कि 4 से 5 लोगों ने उनकी गाड़ी एकदम से बंद कर दी। उन्हें बहुत ज्यादा चोट आई हैं। वहां स्थानीय पुलिस से कोई नहीं था। यह जानबूझकर किया गया है। यह किसी की साजिश का नतीजा है।

ममता बनर्जी पर हुए ‘हमले’ के बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें स्ट्रेचर से अस्पताल में ले जाते देखा गया। ममता की देखभाल के लिए चार डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई। घटना उस वक्त घटी जब वे रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं। सीएम ममता ने बुधवार को ही नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया।

चुनाव आयोग ने प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

(Mamta Banerjee Injured) ममता पर हमले के बाद, भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘ये ममता का सियासी स्टंट है।’ वहीं, चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर रिपोर्ट मांगी है। राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी के अनुसार, हमने राज्य प्रशासन से मामले पर रिपोर्ट मांगी है। यह रिपोर्ट तुरंत प्रभाव से भेजनी होगी।

अस्पताल में ममता से राज्यपाल धनखड़ ने की मुलाकात

(Mamta Banerjee Injured) मुख्यमंत्री को नंदीग्राम से कोलकाता लाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से कोलकाता ले जाने के लिए ‘ग्रीन कॉरिडोर’ भी बनाया गया। राज्यपाल जगदीप धनखड़, सीएम के भतीजे अभिषेक बनर्जी, राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी, फरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी अस्पताल पहुंचे। राज्य के स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम भी वहां मौजूद थे। राज्यपाल धनखड़ जब सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे तो इस दौरान वहां उपस्थित सैकड़ों तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों ने विरोध जताते हुए ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए।

बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग

बीजेपी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘सामान्य घटना’ को ‘सुनियोजित साजिश’ बताने का प्रयास कर रही हैं। बीजेपी ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement