अपराधप्रमुख खबरें

खुलासाः पोस्टमार्टम से कितने घंटे पहले हुई थी सुशांत सिंह की मौत

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह के पोस्टमार्टम को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे थे। इन सभी सवालों पर फॉरेंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट सामने आ चुकी है। जांच की मानें तो सुशांत की मौत पोस्टमार्टम से 10-12 घंटे पहले हो चुकी थी। इसका खुलासा कूपर अस्पताल के खुद उन डॉक्टरों ने किया, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था।

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा तैयार की गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का वक्त नहीं देने पर मुंबई पुलिस ने डॉक्टरों से सवाल पूछे थे। इस पर उन्होंने जानकारी दी कि सुशांत की मौत पोस्टमार्टम से 10-12 घंटे पहले हो चुकी थी। अस्पताल रिकॉर्ड के अनुसार, सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम 14 जून रात 11.30 बजे हुआ था।

पोस्टमॉर्टम को लेकर एक सवाल ये भी था कि कहीं पोस्टमॉर्टम में मौत का वक्त ना लिखने के पीछे कोई साज़िश जैसी बात तो नहीं थी। एम्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने ऐसे तमाम सवालों को लेकर मुंबई के डॉक्टरों से पूछताछ भी की। सुप्रीम कोर्ट ने इन तथ्यों को अपनी इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट का हिस्सा बनाया है और इसे सुप्रीम कोर्ट में पेश भी किया जा चुका है।

फॉरेंसिक जांच में उस कुर्ते को भी हिस्सा बनाया गया, जिससे फांसी लगाई गई थी। जांच के अनुसार, कुर्ते का कपड़ा 200 किलो तक का वजन आसानी से उठा सकता था। सुशांत का वजन इसके आधे से भी कम था। साथ ही कुर्ते के फेब्रिक की जांच करने पर पाया कि जो फाइबर सुशांत के गले के इर्द गिर्द मिला, वह कुर्ते का ही था।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button