जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ घोटाला केसः फारुक अब्दुल्ला पर ईडी का शिकंजा, 12 करोड़ की संपत्ति जब्त

Page Visited: 103
0 0
Read Time:2 Minute, 7 Second

आम मत | नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारुक अब्दुल्ला पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसा है। ईडी ने फारुक की संपत्ति सीज कर दी। ईडी की ओर से जेके क्रिकेट एसोसिएशन फंड घोटाला मामले में यह कार्रवाई की गई। मामले में ईडी ने फारुक के 3 घर, 2 प्लॉट और एक व्यावसायिक प्रॉपर्टी अटैच की है। इनकी बाजार कीमत 12 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

इससे पहले ईडी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के फंड में कथित हेराफेरी मामले में अक्टूबर महीने में फारुक से पूछताछ भी की थी। पूर्व सीएम नोटिस के बाद पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर गए थे। हालांकि ईडी के नोटिस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने नाराजगी जताई और आरोप लगाया कि ये आवाज दबाने की कोशिश है।

ईडी ने इससे पहले भी 6 घंटे तक फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ कर चुकी थी। जेकेसीए में कथित 113 करोड़ रुपए की धांधली का मामला बहुत पुराना है। ऐसे आरोप हैं कि इसमें से करीब 43.69 करोड़ रुपए का गबन किया गया और इस पैसे को खिलाड़ियों पर भी खर्च नहीं किया गया।

सीबीआई के अनुसार, फारुक अब्दुल्ला के जेकेसीए के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान पैसों का गबन हुआ था। मामले में तत्कालीन महासचिव सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा और जम्मू-कश्मीर बैंक का एक कर्मचारी अहमद मिसगर भी आरोपी हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement