IPL में शामिल हो सकती हैं दो नई टीमें, BCCI 24 को एजीएम बैठक में लेगा फैसला

IPL Trophy 2020
Page Visited: 736
0 0
Read Time:2 Minute, 1 Second

आम मत | नई दिल्ली

बीसीसीआई आईपीएल 2021 में दो नई टीमों को शामिल करने का विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की एजीएम में इस पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है। इस मामले को लेकर बीसीसीआई की ये एजीएम 24 दिसंबर को मुंबई में होगी।

सचिव जय शाह ने विज्ञप्ति द्वारा बताया कि बैठक दोपहर 12 बजे होगी। बैठक में कुल 23 बिंदुओं पर बातचीत होगी। एजीएम में चर्चा के लिए दबाव डालने वाले मामलों में, बीसीसीआई सभी राज्य संघों के प्रतिनिधियों से शामिल होने की मंजूरी लेगा।

बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है, इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है। समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नई टीमें बनाना चाहते हैं जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2021 में जिन दो नई टीमों को शामिल करने का विचार हो रहा है, उनमें अहमदाबाद, कानपुर, लखनऊ और पुणे के नाम शामिल हैं। हालांकि, अहमदाबाद का नाम पक्का माना जा रहा है, जबकि कानपुर, लखनऊ और पुणे में से एक टीम और हो सकती है। कहा जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की आरपीएसजी ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement