Ind vs Aus: मोहम्मद सिराज के पंजे से ऑस्ट्रेलिया 294 पर ढेर, इतिहास रच सकता है भारत

Page Visited: 410
0 0
Read Time:2 Minute, 57 Second

आम मत | ब्रिस्बेन

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रन पर समेट दी। गाबा के मैदान पर भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए सर्वाधिक 5 विकेट झटके। उन्होंने पहली बार एक पारी में 5 विकेट हासिल किए।

सिराज गाबा में एक पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज बन गए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी की और दूसरी पारी में 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। चौथे दिन का खेल भी बारिश से बाधित रहा। बारिश के कारण चौथे दिन का खेल जल्द ही खत्म करना पड़ा। स्टंप के समय तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बना लिए। भारत को जीत के लिए अभी भी 324 रन की दरकार है।

अगर भारत इस मैच को जीत लेती है तो वह गाबा के मैदान में इतिहास रच देगी। गाबा में अब तक कोई भी टीम 250 से अधिक का लक्ष्य चेज नहीं कर पाई है। इस मैदान पर वेस्टइंडीज का ही रिकॉर्ड टारगेट चेज करने का है। वेस्टइंडीज ने 1951 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 236 रन का लक्ष्य चेज कर मैच जीता था। इसके ज्यादा कोई भी टीम टारगेट चेज नहीं कर पाई है।

भारत के पास रह जाएगी ट्रॉफी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी फिलहाल भारत के पास है। ऐसे में अगर भारत मैच के अंतिम दिन यानी मंगलवार को मैच 338 रन का लक्ष्य हासिल कर लेती है तो यह ट्रॉफी भारत के पास ही रह जाएगी। वहीं, मैच के ड्रॉ रहने की भी सूरत में सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटेगी। इस कंडीशन में भी ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अगर भारत को हरा देता है तो सीरीज का परिणाम 2-1 का हो जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement