ब्रिटेन में फैला कोरोना का सुपर स्प्रेडर रूप, गहलोत-केजरीवाल ने की फ्लाइट्स बैन करने की मांग

Corona Update
Page Visited: 340
0 0
Read Time:2 Minute, 17 Second

आम मत | नई दिल्ली

दुनिया के कई देशों में एक ओर जहां कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। कई देशों में वैक्सीनेशन का काम भी शुरू हो चुका है। दूसरी ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने से अब सभी देशों के प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों की पैशानी पर चिंता की लकीरें आ चुकी हैं। यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब भारत में भी ऐसी ही मांग उठने लगी है। सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट किया है। केजरीवाल ने लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है। भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और UK, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए।

राजस्थान के सीएम ने लिखा कि भारत को अन्य देशों के साथ भी किसी तरह की मूवमेंट पर सतर्कता बरतनी होगी। साथ ही अगर वायरस के नए स्ट्रेन का कोई मामला आता है, तो मेडिकल एक्सपर्ट को तैयार रहना चाहिए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement