ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से हारा, भारत 6 साल से नहीं हारा कोई भी बॉक्सिंग डे टेस्ट, रहाणे मैन ऑफ द मैच

Page Visited: 466
0 0
Read Time:2 Minute, 52 Second

आम मत | मेलबर्न

भारत ने बॉक्सिंग टेस्ट के चौथे दिन 8 विकेट से मैच जीतकर टेस्ट शृंखला एक-एक से बराबर कर ली। टीम इंडिया पिछले 6 साल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में हारी नहीं है। पिछली बार दिसंबर 2018 को मेलबर्न टेस्ट में ही भारत ने मेजबान को 137 रन से हराया था। जबकि दिसंबर 2014 में इसी मैदान पर बॉक्सिंग-डे टेस्ट ड्रॉ रहा था।

भारत ने पहले दिन से ही मैच पर पकड़ बरकरार रखी। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर नकेल कसे रखी। टॉस जीतकर खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी भारत ने महज 195 रन पर समेट दी। इसके बाद भारत ने पहली पारी में 131 रन की बढ़त लेते हुए 326 रन बनाए। दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई बेट्समैन ज्यादा कुछ नहीं कर सके और चौथे दिन पूरी टीम 200 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में कैमरोन ग्रीन ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 3, अश्विन, बुमराह और जडेजा ने 2-2 विकेट हासिल किए। 70 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 19 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। ओपनर मयंक अग्रवाल 5 और चेतेश्वर पुजारा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पारी के चौथे ओवर में मयंक को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया। इसके अगले ओवर की पहली ही बॉल पर पैट कमिंस की बॉल पर पुजारा कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए।

टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर 70 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। कप्तान अजिंक्य रहाणे और ओपनर शुभमन गिल आखिर तक डटे रहे और टीम को जीत दिलाई। शुभमन ने नाबाद 35 और रहाणे ने नाबाद 27 रन की पारी खेली। पहली पारी में शतक बनाने वाले कप्तान रहाणे मैन ऑफ द मैच रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement