ब्रिटेन में अप्रैल के बाद एक बार फिर से एक दिन में सर्वाधिक मौत, नया स्ट्रेन बना कारण

Page Visited: 224
0 0
Read Time:1 Minute, 52 Second

आम मत | लंदन

ब्रिटेन में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में अप्रैल के बाद अब एक दिन में सर्वाधिक लोगों की मौत हुई। यूके में अब एक दिन में करीब 1040 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूके में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 77, 346 हो गई है। इसके साथ ही ब्रिटेन में कोरोना के 62,320 नए मामले भी सामने आए हैं। यूके में अब तक कोरोना के 28 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

इस बीच कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद से यूके में भारी संख्या में लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में वैक्सीन लगाने की मुहिम में तेजी लानी होगी। उन्होंने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है।

ब्रिटेन में मिला नया स्ट्रेन पहले से ज्यादा मजबूत माना जा रहा है। डब्लूएचओ के मुताबिक, कोरोना का नया स्ट्रेन बेहद ही खतरनाक है। वैज्ञानिकों के अनुसार नया वायरस साल 2020 के सितंबर महीने से ही मरीजों में एक्टिव है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ब्रिटेन में हाल ही में कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

Share
Previous post देशभर में 8 जनवरी को वैक्सीन का ड्राई रन, डॉ. हर्षवर्धन सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से आज करेंगे बात
Next post खुलासाः पाकिस्तान-अफगानिस्तान पर हमले की तैयारी में आतंकी संगठन अलकायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement