IIM अहमदाबाद और IIT गांधीनगर में मिले 65 कोरोना मरीज

IIM
Page Visited: 588
0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

आम मत | गांधीनगर

गुजरात में कोरोना की नई लहर से दो प्रतिष्ठित संस्थान आईआईएम-अहमदाबाद (IIM) और आईआईटी-गांधीनगर (IIT) काफी प्रभावित हुए हैं। दोनों संस्थानों में सक्रिय मामलों की संख्या दोहरे अंकों में है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद में इस समय संक्रमण के 40 मरीज हैं जबकि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-गांधीनगर (IIT) में 25 मरीज हैं।

12 मार्च तक कुछ मामलों को छोड़कर IIM-अहमदाबाद का परिसर लगभग कोरोना मुक्त था। इसके बाद संक्रमित विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने लगी। इनमें से कई में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। बयान में बताया गया कि संक्रमण के शुरुआती पांच मामले 12-13 मार्च को सामने आए थे। अहमदाबाद नगर निगम के उप स्वास्थ्य अधिकारी मेहुल आचार्य ने बताया कि संस्थान में जांच के दौरान 22 विद्यार्थी और एक प्रोफेसर संक्रमित पाए गए थे और उन्हें पृथक-वास में रखा गया है। बाद में फिर 17 अन्य व्यक्ति संक्रमित पाए गए।

IIM-अहमदाबाद ने कहा कि संक्रमित पाए गए विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी गई। आईआईएम-अहमदाबाद सभी विद्यार्थियों और वहां रहने वाले लोगों की निशुल्क आरटी-पीसीआर जांच कर रही है और नए मामलों के मद्देनजर जांच की गति बढ़ा दी गई है।

IIT– गांधीनगरः पॉजिटिव पाए गए स्टूडेंट्स को किया क्वारंटीन

गांधीनगर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। संस्थान के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पिछले कुछ दिनों में 25 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए। उन्हें पृथक-वास में रखा गया है और चिकित्सा टीम उनका ध्यान रख रही है। अब तक संकाय के सदस्य या कर्मी संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement