वॉट्सऐप ने स्टेट्स लगाकर नई पॉलिसी पर दी सफाई, लिखा- प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध है कंपनी

Page Visited: 690
1 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

आम मत | नई दिल्ली

वॉट्सऐप की नई टर्म्स ऑफ सर्विसेस 8 फरवरी से लागू होने वाली थी। इसकी लोगों ने काफी आलोचनाएं की। साथ ही, अन्य ऐप्स पर यूजर्स भी शिफ्ट होने लगे। इन सभी कारणों के चलते रविवार से वॉट्सऐप ने स्टेटस लगाकर सफाई पेश की। सभी यूजर्स के स्टेट्स सेगमेंट में वॉट्सऐप ने अपना स्टेट्स भी लगाया। इसमें नई पॉलिसी के बारे में स्पष्टीकरण देने की कोशिश की गई है। इसमें वॉट्सऐप ने कहा कि वह यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर प्रतिबद्ध है।

वॉट्सऐप का चार अलग मैसेज का यह स्टेटस था, जिसमें पहला मैसेज था कि हम आपकी प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। अन्य तीन मैसेज में लिखा था, वॉट्सऐप आपकी निजी बातें पढ़ या सुन नहीं सकता क्योंकि ये मैसेज एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं। वॉट्सऐप आपकी शेयर की हुई लोकेशन भी नहीं देख सकता है। वॉट्सऐप आपके कॉन्टैक्ट फेसबुक के साथ साझा नहीं करता है।

वॉट्सऐप ने यूजर्स के मोबाइल पर कुछ इस प्रकार का स्टेट्स लगाकर नई पॉलिसी पर स्पष्टीकर दिया

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह वॉट्सऐप ने ऐप के जरिए एक नोटिफिकेशन यूजर्स को भेजा था, जिसमें लिखा था कि WhatsApp प्राइवेसी नीति में बदलाव कर रहा है। वॉट्सऐप का आगे इस्तेमाल जारी रखने के लिए 8 फरवरी, 2021 तक इसपर सहमति जताने का विकल्प है। वॉट्सऐप के इस अपडेट के नोटिफिकेशन के बाद चर्चा का बाजार गर्म हो गया।

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। यूजर्स ने वॉट्सऐप के अलावा अन्य मैसेजिंग ऐप्स के इस्तेमाल करने की चर्चा शुरू कर दी। विवाद बढ़ता देख वॉट्सऐप की तरफ से ट्वीट जारी कर कहा गया कि वॉट्सऐप इस पॉलिसी अपडेट पर फिलहाल मई, 2021 तक रोक लगा रहा है। किसी भी यूजर का अकाउंट ना तो डिलीट किया जाएगा ना ही सस्पेंड किया जाएगा।

वॉट्सऐप की पॉलिसी को लेकर अपडेट में बदलाव के बाद  मैसेजिंग ऐप सिग्नल और टेलीग्राम के डाउनलोड्स की संख्या में काफी बढ़त देखी गई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement