Vastu: घर में चाहिए शांति तो इन 5 चीजों को बैडरूम से कीजिए बाहर

Vastu
Page Visited: 485
1 0
Read Time:2 Minute, 46 Second

आम मत | नई दिल्ली

Vastu: यूं तो घर को हर कोई साफ रखता है, लेकिन बैडरूम एक ऐसी जगह होती है जिसे कुछ ज्यादा ही साफ रखने की कोशिश करता है। यह एकमात्र जगह होती है, जहां इंसान अपनी सारी चिंताएं भूल कर शांति से आराम कर पाता है। इसके बावजूद बैडरूम में कई ऐसी चीजें ऐसी रखी होती हैं या अनजाने में लोग रख लेते हैं, जिसके कारण उनकी शांति में खलल पड़ा ही रखता है।

कई लोगों को पूरे घर की बजाय बैडरूम में ही घुटन, तनाव महसूस होता है। पति-पत्नी में कलह होती रहती है या नींद अच्छी नहीं आती है। अगर ऐसा कुछ आपके साथ भी होता है तो यह खबर आप ही के लिए है। आज हम आपको Vastu के कुछ टिप्स बताएंगे कि बैडरूम में शादी-शुदा जीवन में शांति और खुशहाली के लिए कौनसी 5 चीजें नहीं रखनी चाहिए।

Vastu Tips

जूते : अगर आपके बैडरूम में जूते-चप्पल रखे हैं तो ये निगेटिव ऊर्जा का संचार करते हैं। ऐसे में जूते-चप्पल को अपने बैडरूम से बाहर का रास्ता दिखा दीजिए।

झाड़ू : आपके कमरे में झाड़ू रखी है मतलब आपके बीच रोजाना कलह मचता है। झाड़ू को तुरंत कमरे से बाहर स्टोर रूम में रखें।

फटे कपड़े : अगर आप भी अपने बैडरूम में फटे कपड़े जमा करते हैं तो इन्हें पहली फुरसत में बाहर करिए.. यह आपको कंगाली और तंगहाली का का जीवन देते हैं।

Vastu: प्लास्टिक और पॉलिथीन : आपकी भी आदत प्लास्टिक और पोलिथीन जमा करने की है तो इन्हें कहीं और रखें बैडरूम में नहीं…इनसे नकारात्मक किरणें निकलती हैं जो आपको बेचैन कर सकती हैं।

टीवी : आजकल घरों में फैशन है टीवी को बैडरूम में रखने का, लेकिन यह घातक है क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक चीजों से भी नेगेटिव वाइब्स आती हैं. . अगर इन्हें रखना आपकी मजबूरी हैं तो सोते समय इन्हें ढांक कर रखें।

अन्य : इनके अलावा धूल, मिट्टी, मकड़ी के जाले, पुराने कॉस्मेटिक्स, खाली डिब्बे, डिब्बी,कनस्तर, पोंछे, टूटे कांच, क्रॉकरी, पालतु पशु, खराब बिस्तर तकिया,तीखे कलर की चीजें, टूटे और आवाज करने वाले पंखें आदि को भी बाहर का रास्ता दिखाइए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement