Tribute Sushant Singh Rajput: तुम जब याद आए बहुत याद आए; Video भी देंखे

Tribute to Sushant Singh Rajput
Page Visited: 1025
5 0
Read Time:11 Minute, 10 Second

– सुशांत सिंह की पहली पुण्यतिथि पर विशेष

आम मत | जयपुर

Tribute Sushant Singh Rajput: 14 जून, यह वह तारीख है, जो बॉलीवुड फिल्में पसंद करने वाले हर व्यक्ति को याद होगी। पिछले यानी वर्ष 2020 में इस तारीख पर ही बडे़ पर्दे पर भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को जीवंत किया था। महज 34 साल की उम्र में मतलबी दुनिया को छोड़कर वह कलाकार पंचतत्व में विलीन हो गया था। मासूम चेहरा, भोली सी मुस्कान और आंखों में दर्द लिए वह अभिनेता कोई और नहीं सुशांत सिंह राजपूत था। सुशांत की मौत ने उनके फैंस ही नहीं, बल्कि हर किसी को व्यथित कर दिया था। वे ना सिर्फ एक अच्छे कलाकार थे, अपितु एक होनहार विद्यार्थी भी रहे थे। फिजिक्स ऑलंपियाड में उन्हें अपने पढ़ाई के दिनों में गोल्ड मैडल भी जीता था। 21 जनवरी 1986 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे सुशांत तीन बहनों के इकलौते भाई थे। उनकी तीनों बहनें उनसे बेहद प्यार करती थी। हालांकि, सुशांत की मां का देहांत तब हो गया था, जब वे महज 16 साल के ही थे। वे अपनी मां के बेहद करीब थे। इस कारण मां की मौत के कारण सुशांत काफी टूट से गए थे। उन्होंने अपना सारा ध्यान पढ़ाई पर लगाया और इंजीनियरिंग के एंट्रेस एग्जाम में ऑल इंडिया में 7वां स्थान प्राप्त किया।

Tribute Sushant Singh Rajput: मौत से फैंस को लगा था काफी आघात

Tribute Sushant Singh Rajput: सुशांत की मौत से फैंस को काफी आघात पहुंचा था। उन्होंने सुशांत की मौत को आत्महत्या ना मानते हुए हत्या करार दिया था। उनके परिवार ने भी सुसाइड पर सवाल उठाते हुए जांच कराने की मांग की थी। उनके फैंस ने ट्विटर पर हैश टेग जस्टिस फोर सुशांत सिंह राजपूत नाम से कैंपेन चलाया। एक के बाद एक कई परतों से ये पूरा केस घूमा। अंत में इस मामले में एंट्री हुई राजनीति की और मामला पहुंच गया सीबीआई के पास। इस मामले में दो और एंगल जुड़ गए, पहला-ड्रग्स और दूसरा था मनी लॉन्ड्रिंग का। अब तीन बड़ी एजेंसियां इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए जुट गई थी।

Tribute Sushant Singh Rajput: श्रद्धा, दीपिका, रकुल जैसी अभिनेत्रियों से भी हुई थी पूछताछ

केस को सॉल्व करने के लिए सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय यानी ED और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भी जांच शुरू कर दी। मामले में एनसीबी ने कई बडे़ फिल्मी सितारों जैसे दीपिका पादुकोण, रकुलप्रीत, श्रद्धा कपूर, रिया चक्रवर्ती, सारा अली खान आदि से पूछताछ की। साथ ही इनके ड्रग्स कनेक्शन को खंगालने की कोशिश की। मीडिया में सुशांत का मामला तब तक ही छाया रहा, जब तक बिहार में विधानसभा चुनाव सम्पन्न नहीं हो गए। इसके बाद ना तो मीडिया ने ही मामले की अपडेट दिखाने की कोशिश की। लोगों ने भी इसमें शायद इंट्रेस्ट लेना बंद या कम कर दिया था तो क्योंकि तब तक सुशांत मामले में मुख्य आरोपी मानी जा रही उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में जेल भेजा जा चुका था। तकरीबन 2-3 माह बाद दोनों को बेल मिल पाई थी।

Tribute Sushant Singh Rajput: सुशांत की मौत का सच का सवाल हर किसी के दिमाग है उठ रहा

Tribute Sushant Singh Rajput: सुशांत को दुनिया से गए पूरा एक साल बीत चुका है, लेकिन एक कसक हर किसी के मन में है। साथ ही, एक सवाल भी सभी को कचौट रहा कि क्या सच में सुशांत की हत्या हुई थी या उन्होंने आत्महत्या की थी। साथ ही यह सवाल भी हर दिमाग में चल रहा है कि अगर सुशांत ने आत्महत्या की थी उसके पीछे क्या कारण था। आम मत ने अपने दर्शकों से सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि (Death Anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि देने की अपील की थी। इसी कड़ी में बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों ने उन्हें याद करते हुए अपने अनुभव इस प्रकार शेयर किए। साथ ही अन्य लोगों ने भी उन्हें कुछ ऐसे श्रद्धांजलि दी।

Tribute Sushant Singh Rajput: बच्चे का दिल रखते थे सुशांतः कोमल नाहटा

विख्यात फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा के अनुसार, उन्होंने कई बार सुशांत सिंह राजपूत का इंटरव्यू किया। इसके अलावा, उनसे उनकी मुलाकात होती ही रहती थी। इन मुलाकातों और इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह महसूस किया कि सुशांत सच्चे इंसान थे और वे बच्चे का दिल रखते थे। जो उनके दिल में होता था, वही उनकी जुबां पर भी होता था। ऐसे इंसान से मिलने पर सबसे अच्छा यह होता था कि आपको कयास नहीं लगाने पड़ते थे कि जो वह बोल रहा है उसका सटीक अर्थ क्या है। नाहटा ने बताया कि सुशांत को फिलॉस्फी (दर्शनशास्त्र) में काफी रूचि थी और कई बार वे सरल सवालों के जवाब भी फिलॉस्फी के हिसाब से देते थे। इससे आपको पता चलता था कि यह व्यक्ति कितना अधिक सोचता है। सुशांत एक बेहतरीन अभिनेता थे, यह बात हर कोई जानता है। वे किसी भी किरदार को करने से पहले उससे जुड़ी बारीकियों को भी अपने जहन में उतारते थे, जो उनकी काम के प्रति लगन को दर्शाता है।

जमीन से जुड़े व्यक्ति थे SSR: रंजीत शर्मा

Tribute Sushant Singh Rajput: फिल्म निर्माता रंजीत शर्मा ने भी सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े अपने अनुभव को शेयर करते हुए आम मत को बताया कि उनकी सुशांत से कई बार मुलाकात हुई। सुशांत से मिलकर उन्हें हमेशा एक पॉजीटिव एनर्जी का ही एहसास होता था। सुशांत कभी स्टार एटीट्यूट में नहीं रहे, बल्कि वे बेहद जमीन से जुड़े (Down To Earth) हुए इंसान थे। वे हमेशा दूसरों की मदद करने के बारे में ही सोचते थे। शर्मा ने बताया कि जब वे एक फिल्मी पार्टी के दौरान सुशांत से मिले थे तो सुशांत ने उनसे कहा था कि वह जल्द ही अपनी शूटिंग निपटाकर उनके साथ काम करने पर ध्यान लगाएगा।

नहीं भूली जाती सुशांत की वह मोहक मुस्कानः अरविंद

यूट्यूबर अरविंद शर्मा ने कहा कि वे सुशांत के काफी बड़े फैन हैं। उनकी मौत की खबर सुनकर वे सन्न से रह गए थे। उन्हें विश्वास नहीं हो पा रहा था कि एक इतना बेहतरीन एक्टर और इंसान अब इस दुनिया में नहीं रहा है। उन्हें रह-रहकर सुशांत का भोला सा चेहरा और मोहक मुस्कान याद आ रही थी। वे इतने ज्यादा निराश हो गए थे कि उस पूरे दिन ना तो वे कोई काम ही कर पाए और ना ही खाना ही खा पाए थे। भले ही सुशांत को दुनिया से गए एक साल बीत गया है, लेकिन उनकी वो मोहक मुस्कान भुलाए नहीं भूली जाती है।

देश ने खोया टैलेंटेट एक्टरः वैभव

Tribute Sushant Singh Rajput: राजस्थान के अच्छे डिस्क जॉकी (DJ) में से एक वैभव पारीक ने सुशांत को याद करते हुए कहा कि भले ही सुशांत की मौत को बीते हुए एक साल बीत गया हो, लेकिन वे फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। उनके जैसे लाखों फैन हैं, जो अपने दिलों में सुशांत की यादों को संजोए हुए हैं। सुशांत की मौत का नुकसान ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि देश को भी उठाना पड़ा। पूरे देश ने सुशांत की मौत से एक टैलेंटेट एक्टर खो दिया है।

जल्द देश के सामने आए सुशांत की मौत का सचः सचिंद्र शर्मा

फिल्म लेखक-निर्देशक सचिंद्र शर्मा ने कहा कि सुशांत की मौत की खबर सभी के लिए अचंभित करने वाली थी। उनकी मौत के बाद कई सारी चीजें सामने आई। मुंबई पुलिस से लेकर जांच सीबीआई तक गई, लेकिन इन सबके बावजूद सुशांत की मौत का सच सामने नहीं आ पाया है। उन्हें उम्मीद है कि सीबीआई जल्द से जल्द मामले की तह तक पहुंचे और सच सामने लाए।

उनके कई गानों को किया है रिमिक्सः रविश

Tribute Sushant Singh Rajput: डिस्क जॉकी रविश ने बताया कि सुशांत सिंह को देखकर हमेशा ये ही लगता था कि वे किसी भी व्यक्ति के साथ फोटो खिंचवाने और हाथ मिलाने से कतराते नहीं थे। उन्होंने उनके (सुशांत) कई गानों को रिमिक्स कर पार्टीज में बजाया है और पार्टी में उन गानों को एक के बाद एक बार बार बजाने की मांग होती ही रहती। वे एक बेहद अच्छे अभिनेता और डांसर थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement