सुब्रमण्यम स्वामी के वे पॉइंट्स जो बताते हैं सुशांत ने नहीं की थी खुदकुशी!

Swamy Sushant
Page Visited: 680
3 0
Read Time:4 Minute, 50 Second

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच मुंबई के साथ बिहार पुलिस भी कर रही है। 14 जून को सुशांत अपने फ्लैट के कमरे में फंदे से लटके मिले थे। इसके बाद काफी हो-हल्ला मचा। उनके फैंस ने इसे आत्महत्या की जगह हत्या का मामला बताया।

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, सलमान खान और करण जौहर को इस मामले में ट्रोल भी किया गया। सच जल्दी ही लोगों के सामने आ भी जाएगा। वहीं, वरिष्ठ वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत की मौत को मर्डर माना है। इसके लिए उन्होंने कई पॉइंट्स भी रखे।

यह भी पढ़ेंः सुशांत के पिता की एफआईआर के बाद रिया की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Sushant Rhea

आइए जानते हैं उन पॉइंट्स के बारे में, जिन्हें बताते हुए स्वामी ने इसे आत्महत्या की जगह हत्या कहा-

  • स्वामी के अनुसार, सुशांत मुंबई के पॉश इलाके के एक बड़े फ्लैट में रहते थे। मजे की बात यह है कि बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज में कुछ भी कैद नहीं हुआ। खासकर उस समय, जब सुशांत की मौत हुई थी।
  • वरिष्ठ वकील स्वामी को यह बात भी खटकी कि सुशांत की मानसिक स्थिति के बारे में उनके परिवार को कोई जानकारी क्यों नहीं थी।
  • स्वामी के मुताबिक, सुशांत की गर्दन पर बेल्ट जैसी किसी चीज के निशान थे, जबकि उन्होंने कपड़े के फंदे से फांसी लगाई थी।
  • स्वामी ने कहा कि आमतौर पर सुसाइड करने वाले व्यक्ति की आंखें और जीभ बाहर निकल जाती है। मुंह से झाग भी आ जाता है। सुशांत के मामले में ऐसा कुछ नहीं हुआ।
  • सुशांत के रूम से डुप्लीकेट चाबी भी गायब थी। साथ ही, कमरे में ना कोई छोटा फर्नीचर या कोई टेबल नहीं मिली। ऐसे में सुसाइड कैसे हुआ।
  • स्वामी ने एक और पॉइंट रखा, जिसमें उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति मौत वाले दिन सुबह वीडियो गेम खेल रहा हो। उसका मूड एकाएक इतना खराब कैसे हो गया कि उसने सुसाइड जैसा स्टेप उठा लिया। अगर कोई व्यक्ति मौत वाले दिन वीडियो गेम खेल रहा यानी उसका मूड अच्छा या ठीक है।
  • स्वामी का एक पॉइंट यह भी था कि सुशांत ने आखिरी बार फोन पर शादी के बारे में भी बात की थी। ऐसे में वह व्यक्ति सुसाइड के बारे में कैसे सोच सकता है, जो शादी जैसे जीवन के अहम पड़ाव के बारे में सोच रहा हो।
  • स्वामी का एक तर्क यह भी है कि सुशांत या उनके कमरे में किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट ना मिलना भी मर्डर की ओर इशारा करता है।

बिहार पुलिस कर रही पूरे मामले की तहकीकात

सुब्रमण्यम स्वामी के ये पॉइंट आपको भी सोचने पर मजबूर कर सकते हैं। सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने रिया के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने सहित कई अन्य आरोप लगाते हुए केस भी दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ेंः सुशांत के पिता ने रिया पर सुसाइड के लिए उकसाने का दर्ज कराया केस

सुशांत के पिता को मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। इसके चलते उन्होंने मामले की जांच बिहार पुलिस द्वारा करने की भी मांग की थी। इस पर बिहार पुलिस की एक टीम मुंबई में पूरे मामले की तहकीकात कर रही है। अब देखना यह है कि क्या सुब्रमण्यम स्वामी और सुशांत के पिता द्वारा उठाए गए पॉइंट्स सही हैं या सच में सुशांत ने सिर्फ डिप्रेशन के चलते ही सुसाइड जैसा गंभीर स्टेप उठाया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement