T20: भारत ने 8 विकेट से जीता मैच, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने की उम्मीद बाकी

T20
Page Visited: 467
0 0
Read Time:3 Minute, 15 Second

आम मत | अहमदाबाद

गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज के चौथे मैच में भारत 8 रन से जीत गया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। शनिवार को सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा। इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

T20: कप्तान इयोन मॉर्गन का निर्णय उस समय सही साबित होता प्रतीत हुआ, जब चौथे ओवर में हिटमैन रोहित शर्मा 12 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। हालांकि, सूर्यकुमार यादव (57) ने दूसरे विकेट के लिए केएल राहुल (14) के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी की। राहुल के आउट होने के कुछ रनों के अंतराल में ही कप्तान विराट कोहली भी चलते बने। इसके बाद यादव ने ऋषभ पंत (30) के साथ भी 40 रन की पार्टनरशिप निभाई।

T20: हालांकि, लंबा शॉट खेलने के चक्कर में यादव आउट हो गए। उनका विकेट विवादित रहा, थर्ड अंपायर ने उन्हें सॉफ्ट सिग्नल के चलते आउट करार दे दिया। सूर्यकुमार के आउट होने के बाद पंत ने श्रेयस अय्यर (37) के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 188 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ओपनर जोस बटलर पैवेलियन लौट गए।

T20: हालांकि, दूसरे ओपनर जॉय रूट (40) ने एक छोर संभाल रखा था। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी 66 रन के कुल स्कोर पर आउट कर दिए थे। इसके बाद आए जो बेयरस्तो और जोस बटलर ने भारतीय गेंदबाजी की खूब परीक्षा ली। बटलर ने मैदान के चारों और शॉट लगाए।

दोनों की बल्लेबाजी से एकबारगी लगने लगा कि इंग्लैंड आसानी से मैच और सीरीज अपने नाम कर लेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने कमबैक करते हुए बटलर, बेयरस्तो सहित तीन खिलाड़ियों को महज 9 रन के अंतराल पर आउट कर दिए। इससे भारत एक बार फिर से मैच में वापसी कर पाया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और भारत ने मैच जीत कर सीरीज में अभी भी आस बरकरार रखी है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement