सुशांत के पिता ने रिया पर सुसाइड के लिए उकसाने का दर्ज कराया केस

Sushant Rhea
Page Visited: 372
2 0
Read Time:5 Minute, 12 Second

आम मत | पटना / मुंबई

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की जांच जारी है। इस केस में मंगलवार को नया मोड़ आ गया। सुशांत के पिता केके सिंह (कृष्ण किशोर) ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का का केस दर्ज कराया।

सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराई। इसमें उन्होंने बताया कि रिया ने सुशांत से पैसे लिए और सुसाइड के लिए भी उकसाया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 341,342, 380, 406, 420, 306 के तहत मामला दर्ज किया।

मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहींः के.के. सिंह

सुशांत के पिता ने पटना पुलिस को लिखे आवेदन में यह भी लिखा कि उन्हें मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। इसलिए वे चाहते हैं कि मामले की जांच पटना पुलिस करे। केके सिंह के अनुसार, रिया ने सुशांत को उनके परिवार से बिलकुल अलग कर दिया था।

साथ ही, उसे धोखा देते हुए पैसे भी हड़प लिए। मामले में पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने चार सदस्यीय टीम को जांच के लिए मुंबई भेजा गया है। यह टीम मुंबई पुलिस से केस की डायरी और अन्य जरूरी दस्तावेज हासिल करेगी।

इसे भी पढ़ेंः सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया की गृहमंत्री शाह से सीबीआई जांच की मांग

केके सिंह के अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर आरोप

  • सुशांत रिया से वर्ष 2019 में मिला था। इससे पहले वह मानसिक रोगी नहीं था। रिया से मिलने के बाद वह मानसिक रूप से परेशान क्यों रहने लगा था। इस बात की जांच की जाए।
  • अगर सुशांत का किसी मानसिक रोग का इलाज चल रहा था तो परिवार के अन्य सदस्यों की राय या सहमति क्यों नहीं ली गई?
  • दवा की ओवरडोज से तबीयत बिगड़ने पर रिया सुशांत को इलाज के दौरान अपने घर ले गई थी। रिया ने सभी को यह क्यों बताया कि सुशांत को डेंगू हुआ है?
  • रिया सुशांत को कोई भी फिल्म साइन नहीं करने दे रही थी। वह उसे मजबूर करती थी कि वह उसी फिल्म में काम करे, जिसमें उसे (रिया) हिरोइन के रूप में लिया जाए।
  • रिया ने सुशांत के पुराने और विश्वसनीय स्टाफ की जगह अपने जानकार स्टाफ को लगाया था। क्या इसलिए कि वह सुशांत को हर तरह से मैनेज और मैन्यूप्लेट कर सके।
  • दिसंबर 2019 में सुशांत ने रिया के दबाव में अपना मोबाइल नंबर बदला था। वह उसे (सुशांत) पटना परिवार से मिलने के लिए भी नहीं जाने देती थी। साथ ही, नंबर इसलिए बदला ताकि सुशांत करीबी लोगों से नियमित बात नहीं कर सके।
  • सुशांत फिल्में छोड़कर केरल के कूर्ग में शिफ्ट होकर ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। रिया सुशांत की इस बात के समर्थन में नहीं थी और उसने सुशांत से यह भी कहा था कि वह मुंबई छोड़कर शिफ्ट नहीं हो सकती।
  • दिसंबर 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपए थे। एक महीने में ही इसमें से 15 करोड़ रुपए अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किए गए। इनमें से कोई भी खाता सुशांत के खाते से लिंक नहीं थे। इस बात की जांच भी होनी चाहिए कि रिया और उसके सहयोगियों ने किस तरह इस पैसे को ठिकाने लगाया।
  • सुशांत मुंबई में रहना नहीं चाहता था, जब रिया को ऐसा लगा तो 6 जून 2020 को वह सुशांत का घर छोड़कर चली गई। रिया अपने साथ नगदी, गहने, क्रेडिट कार्ड, लैपटॉप, इम्पोर्टेंट डॉक्यूमेंट्स और सुशांत की मेडिकल रिपोर्ट भी ले गई। साथ ही, उसने सुशांत का नंबर भी अपने फोन में ब्लॉक कर दिया।
  • सुशांत ने अपनी बहन को एक बार बताया था कि रिया ने उसके सारे डॉक्यूमेंट्स ले लिए हैं। रिया ने उसे (सुशांत) को मीडिया के सामने खुलासा करने की धमकी दी है। रिया ने कहा है कि वह मीडिया को बता देगी कि सुशांत पागल हो गया है और उसे कोई भी काम नहीं देगा।
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement