सुशांत केसः CBI ने सिद्धार्थ से की पूछताछ, ED ने रिया के पिता को भेजा समन

ईडी के ऑफिस से बाहर आती रिया चक्रवर्ती
Page Visited: 2078
7 0
Read Time:3 Minute, 43 Second

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह मामले में सीबीआई ने गुरुवार को भी जांच जारी रखी। सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से लगातार पांचवें दिन पूछताछ की गई। वहीं, रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को समन भेजा गया। सीबीआई ने शोविक से डीआरडीओ गेस्ट हाउस और आईएएफ गेस्ट हाउस में सवाल-जवाब किए।

Hindu Calendar 2022 | Panchang 2022 | Hindi Calendar 2022

दूसरी ओर, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजा। उनसे सवाल-जवाब ऑफिस की बजाय एक्‍स‍िस बैंक में हुए। इस दौरान ईडी के 3 अफसरों मौजूद थे। इसी बैंक में रिया के पिता का अकाउंट है। ईडी ने उनके ट्रांजेक्शन को खंगाला।

इस बीच, ईडी ने रिया के वॉट्सऐप की ड्रग्स चैट की जांच तेज कर दी। गोवा के बिजनसमैन गौरव आर्या को समन भेजा गया। गौरव आर्या का नाम रिया के चैट में आया है। गौरव को कथ‍ित तौर पर ड्रग्स डीलर बताया जा रहा है। उधर, सुशांत मामले की सीबीआई जांच के बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, “रिया लंबे समय से मेरे बेटे को जहर दे रही थी। वह सुशांत की हत्यारी है। जांच एजेंसी को रिया और उसके साथियों की गिरफ्तारी कर उन्हें सजा दिलानी चाहिए।

रिया के दो फोन को क्लोन कर ईडी ने रिकवर किया डेटा

ईडी) ने रिया चक्रवर्ती के दो फोन को क्लोन करके उससे डिलीट डाटा रिकवर किया है। इसका खुलासा एक ऐसे लेटर में हुआ है जो ईडी का आधिकारिक डॉक्यूमेंट बताया जा रहा है। क्लोनिंग के बाद रिया के चैट के रिकॉर्ड सामने आए हैं और उसमें ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा हुआ।

फिलहाल, इन दोनों फोन का डिजिटल डेटा का एनालिसिस किया जा रहा है। ईडी सूत्रों की मानें तो रिया ने फोन जमा करवाने से पहले इसके डाटा को कई बार हार्ड इरेज किया था। इससे डेटा रिकवर करना मुश्किल होता है।

रिया ने पोस्ट किया परिवार की जान को खतरा

मुंबई पुलिस की टीम गुरुवार को अचानक रिया के घर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को ईडी की चिट्ठी देने आए हैं। इससे पहले एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था, “मुझे और मेरे परिवार को जान का खतरा है।

हमने पुलिस को बताया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। जांच एजेंसियों से भी मदद मांगी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मुंबई पुलिस से अपील है कि हमें सुरक्षा दें, ताकि जांच एजेंसियों को सहयोग कर सकें।”

सुशांत केस से जुड़ी अपडेट खबरों के लिए सब्सक्राइब करें
आम मत

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement