पुलवामा हमला केसः एनआईए ने दायर की चार्जशीट, मसूद अजहर मुख्य आरोपी

Page Visited: 258
1 0
Read Time:2 Minute, 17 Second

आम मत | नई दिल्ली | जम्मू

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलवामा आतंकी हमला मामले में मंगलवार को जम्मू एनआईए कोर्ट में चार्जशीट दायर की। चार्जशीट में जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, भाई रईस असगर समेत 19 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

एनआईए की चार्जशीट 5 हजार पन्नों की है। हालांकि डिजिटल साक्ष्यों को जोड़ने पर यह 15 हजार से अधिक पेज में है। चार्जशीट में मुख्य आरोपी मसूद अजहर को बनाया गया है। मामले की अगली सुनवाई एक सितंबर को होगी।

डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सोनिया नारंग और एसपी राकेश बलवाल के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा जांच के बाद चार्जशीट दायर की गई। एनआइए वकील विपिन कालरा ने कोर्ट को बताया कि हमले का मास्टर माइंड जैश सरगना मसूद अजहर अलवी, उसका भाई थे।

पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने की थी आतंकियों की मदद

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भी उनकी पूरी मदद की। उन्होंने इन आरोपों को साबित करने के लिए कोर्ट के समक्ष सबूत भी पेश किए। एनआइए की जांच में पता चला है कि पाक ने कश्मीर के स्थानीय निवासी आदिल अहमद डार का इस्तेमाल किया।

उसी ने पुलवामा में विस्फोटकों से लदी कार के साथ सीआरपीएफ के काफिले में शामिल बस को टक्कर मारी थी। इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के चालीस जवान शहीद हो गए थे। हमले को जैश ने अंजाम दिया था इसीलिए एनआइए ने संगठन के संस्थापक अजहर को अपनी चार्जशीट में अहम आरोपी बनाया है।

राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय खबरों के लिए सब्सक्राइब करें
आम मत

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *