PMC केसः ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा से 3 घंटे से ज्यादा की पूछताछ, 55 सवाल पूछे

Page Visited: 175
0 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

आम मत | नई दिल्ली

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा से सोमवार को पूछताछ की। ईडी ने पीएमसी बैंक घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में वर्षा राउत से पूछताछ की। वर्षा राउत एक दिन पहले ही ईडी के ऑफिस पहुंच गई। वर्षा को अब तक 4 बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बार-बार निजी कारणों का हवाला देकर वे इससे छूट ले चुकी हैं।

ईडी को शक है कि वर्षा राउत को दिए गए लोन का कनेक्शन कहीं न कहीं पीएमसी घोटाले से है। ईडी के दावे पर राउत के परिवार ने जवाब देते हुए कहा है कि ये पैसा 10 साल पहले लिया गया था। इसके संबंध में बाकायदा आयकर रिटर्न भी दिखाया गया है। ईडी ने वर्षा राउत से 55 लाख रुपए के लेन-देन को लेकर साढ़े तीन घंटे तक 55 सवाल पूछे।

ईडी ने कहा कि जांच में यह बात सामने आई कि प्रवीण ने पत्नी माधुरी को 1 करोड़ 60 लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसमें से 55 लाख रुपए वर्षा को ब्याजमुक्त लोन के रूप में ट्रांसफर किए गए। इस रकम से फिर बाद में दादर इलाके में फ्लैट की खरीदारी की गई। यह बात भी सामने आई कि वर्षा और माधुरी ‘अवनि कंस्ट्रक्शन’ में पार्टनर हैं।’

4 फर्मों में साझेदार हैं वर्षा राउत
राउत परिवार भांडुप की फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित मैत्री बंगले में रहता है। संजय राउत के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, 2014-15 में वर्षा राउत की इनकम 13,15,254 रुपए थी। कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के रिकॉर्ड के मुताबिक वर्षा राउत चार फर्मों, रायटर एंटरटेनमेंट एलएलपी, सनातन मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत सिस्कॉन प्राइवेट लिमिटेड और अवनि कंस्ट्रक्शन की पार्टनर हैं। रायटर एंटरटेनमेंट एलएलपी नाम की फर्म ने ही 2019 में ‘ठाकरे’ फिल्म बनाई थी। वर्षा अपने पति संजय राउत और बेटियों पूर्वांशी-विदिता के साथ इस फर्म में भागीदार हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement