InvestmentStartupवित्तीय समाचारव्यापार

अडानी ग्रीन के बाद एक और कंपनी पर BSE-एनएसई का डंडा, लगा बड़ा जुर्माना

शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।
अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें
शेयर करें
Power grid corporation share: प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई ने सार्वजनिक क्षेत्र की पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कंपनी के निदेशक मंडल में एक महिला समेत जरूरी संख्या में स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति नहीं करने पर लगाया गया। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने शेयर बाजार को बताया कि एनएसई और बीएसई ने अनुपालन नहीं करने पर 5,42,800 रुपये का जुर्माना लगाया है।
क्या कहा कंपनी ने: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने बताया कि उसे 21 नवंबर, 2023 को एनएसई और बीएसई से सेबी (सूचीबद्धता बाध्यताएं और खुलासा जरूरत) के नियम 17(1) का अनुपालन न करने के संबंध में नोटिस मिला है। इस प्रावधान के तहत जरूरी स्वतंत्र निदेशकों (एक महिला सहित) की अपेक्षित संख्या नहीं होने के कारण जुर्माना लगाया गया। पावर ग्रिड ने कहा कि उसने इस नोटिस के जवाब में जुर्माने से छूट देने का अनुरोध किया है। 
शेयर का हाल: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के शेयर की कीमत 210.55 रुपये पर थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 0.14% की गिरावट दर्ज की गई। 13 नवंबर को शेयर की कीमत 215.10 रुपये पर पहुंच गई। यह 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1,95,824.21 करोड़ रुपये है। साल 2020 में शेयर की कीमत 85 रुपये तक आ गई थी।
अडानी ग्रीन पर भी लगा जुर्माना: इससे पहले, बीएसई और एनएसई ने कुछ सूचीबद्धता नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर अडानी ग्रीन एनर्जी पर कुल 11.22 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। दोनों शेयर बाजारों ने अडानी समूह की कंपनी पर बराबर-बराबर 5.61-5.61 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
Partner sites: Hindustan TimesMintHT TechShineHT TeluguHT BanglaHT TamilHT MarathiHT Auto HealthshotsHT Smartcast

source
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. AAMMAT.in पर विस्तार से पढ़ें व्यापार जगत की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button