India Vs England: सीरीज जीत के साथ भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा, चौथे मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया

India Vs England
Page Visited: 1123
2 0
Read Time:2 Minute, 27 Second

आम मत | अहमदाबाद

India Vs England: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को एक पारी और 25 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर भी 3-1 से कब्जा जमा लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया चौथा टेस्ट महज तीन दिन में ही खत्म हो गया।

Hindu Calendar 2022 | Panchang 2022 | Hindi Calendar 2022

इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उसका मुकाबला 18 जून को न्यूजीलैंड से लॉर्ड्स में होगा। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की पहली पारी आर. अश्विन और अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी के कारण 205 रन पर ही सिमट गई। भारत ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (101) और वॉशिंगटन सुंदर के नाबाद 96 रन की मदद से 365 रन बनाए।

दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की टीम ज्यादा कुछ नहीं कर पाई। इंग्लैंड के बल्लेबाज अश्विन-अक्षर की फिरकी के आगे बेबस नजर आए। पूरी टीम महज 135 पर ढेर हो गई। मैच में अक्षर ने 9 और अश्विन को 8 विकेट हासिल हुए। इंग्लैंड की ओर से दोनों पारियों में एक-एक अर्धशतक लगा।

India Vs England: पंत प्लेयर ऑफ द मैच, अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज

पहली पारी में बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 55 और दूसरी पारी में डेन लॉरेंस ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। मैच में सर्वाधिक 101 रन बनाने वाले ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं, अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन (189 रन और 32 विकेट) के चलते मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। इस दौरान अश्विन ने एक शतक भी जड़ा था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement