जयपुरः बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए Educate Girls ने राज्य सरकार से किया MoU

Educate Girls
Page Visited: 519
0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

आम मत | जयपुर

राजस्थान में लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने का काम करने वाली NGO एजुकेट गर्ल्स (Educate Girls) ने प्रदेश के महिला अधिकारिता निदेशालय के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया। इस दौरान महिला और बाल विकास विभाग के सचिव केके पाठक और एजुकेट गर्ल्स की संस्थापक शफीना हुसैन भी मौजूद रहीं।

शफीना हुसैन ने बताया कि राज्य सरकार के साथ मिलकर एजुकेट गर्ल्स (Educate Girls) समाज में व्यावहारिक, सामाजिक और आर्थिक परिवर्तन की शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा कि हम रिसर्च और रिव्यू स्टडीज को आगे बढ़ाते हुए राज्य स्तरीय संसाधनों में वृद्धि करेंगे। एजुकेट गर्ल्स (Educate Girls) लड़कियों की शिक्षा पर जोर देते हुए लड़कियों को सशक्त और शिक्षित करेगी। साथ ही, विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में किशोरियों और महिलाओं के सतत विकास और उनके परिवार के अच्छे जीवन के लिए भी कार्य करेगा।

शिक्षा, कौशल पर काम करने से ही बेटियों का होगा समग्र विकासः पाठक

वहीं, महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव केके पाठक ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए शिक्षा, कौशल और सामाजिक सरोकार महत्त्वपूर्ण बिंदु हैं। बेटियों के समग्र विकास के लिए इस पर काम करने की आवश्यकता है। हमें उम्मीद है कि इस एमओयू के जरिए हम जमीनी स्तर पर महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा और आजीविका के अवसर बढ़ाने पर कार्य कर पाएंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement