कोरोना अपडेटप्रमुख खबरेंस्वास्थ्य

Vaccination Target: जुलाई तक 30 करोड़ लोगों का टीकाकरण (People Vaccination) का लक्ष्य: डॉ. हर्षवर्धन [Indian Health Minister]

आम मत | नई दिल्ली

भारत सरकार ने तय किया कोरोना के लिए लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य (Indian Government Decided People Vaccination Target for CORONA)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि अगला साल शुरू होने के बाद संभावना है कि शुरुआती 3-4 महीने में हम देश के लोगों को वैक्सीन (People Vaccination) उपलब्ध करा पाएंगे। जुलाई-अगस्त तक करीब 25-30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की योजना है और हम इस हिसाब से तैयारियां कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को विकसित और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की है।

Vaccination in India, People Vaccination, Vaccination Target for CORONA
Vaccination Target: जुलाई तक 30 करोड़ लोगों का टीकाकरण (People Vaccination) का लक्ष्य: डॉ. हर्षवर्धन [Indian Health Minister] 7

उन्होंने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में बताने का प्रयास करें। इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी। उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button