ओवैसी के गढ़ में शाह की सेंध, हैदराबाद निकाय चुनाव में दूसरे स्थान पर रही भाजपा

Page Visited: 677
1 0
Read Time:2 Minute, 11 Second

आम मत | हैदराबाद

देश के सबसे बड़े नगर निगम में से एक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव परिणाम शुक्रवार को घोषित हुए। चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रवादी समिति ने सबसे ज्यादा 55 सीटें हासिल की हैं। वहीं, सबसे ज्यादा फायदा भाजपा को हुआ। भाजपा ने 49 सीटें हासिल की। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। एआईएमआईएम को 44 सीटें मिली हैं। कांग्रेस सिर्फ 2 सीटें जीत पाई। हालांकि, 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है, जिसे कोई भी पार्टी नहीं छू पाई।

बीजेपी की जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया। तेलंगाना की जनता का आभार। आपको बता दें इस चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी थी। इस बार जीएचएमसी चुनाव में 46.55% वोटिंग हुई। 2009 के 42.04% तो 2016 के चुनाव में 45.29% लोगों ने ही वोट डाला। हालांकि पिछले 2 चुनाव से ज्यादा इस बार मतदान हुआ।

जीएचएमसी देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, मेडचल-मलकाजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी शामिल हैं। पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र हैं तो तेलंगाना की 5 लोकसभा सीटें आती हैं। यही वजह है कि जीएचएमसी चुनाव में केसीआर से लेकर भाजपा, कांग्रेस और ओवैसी तक की साख दांव पर लगी है।

Share
Previous post शोध में खुलासाः अस्थमा के मरीजों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा 30% कम
Next post भारत ने दुश्मन को दिखाई ताकत, LAC पर एक साथ 10 आकाश मिसाइलों का सफल परीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement