राष्ट्रीय खबरेंप्रमुख खबरें

LOC: पाक की घुसपैठ रोकने के लिए अतिरिक्त 3 हजार जवानों की तैनाती

आम मत | नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर लगातार तनाव जारी है। ऐसे में पाक घुसपैठ करने की फिराक में है। वह आतंकियों को भेजने की कोशिश में लगा है। भारत ने उसके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया है। दरअसल सेना ने पाक की घुसपैठ रोकने के लिए एलओसी पर तीन हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है।

सूत्र के अनुसार, भारतीय जवानों की तैनाती से पाक की चालबाजी को रोकने में मदद मिलेगी। वहीं, घुसपैठ कर रहे आतंकियों द्वारा बॉर्डर पार करने की कोशिश नाकाम की जाएगी। सूत्र ने आगे बताया कि इस साल पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों  को भारत भेजने की तमाम कोशिशों को विफल किया गया। हालांकि पाक ने अक्टूबर और नवंबर में बर्फबारी के बीच लगातार घुसपैठ करने की कोशिश की थी। सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

सूत्रों के मुताबिक, सेना एलओसी पर काफी चौकन्नी है और पाकिस्तान के हर कदम पर निगाह बनाए रखे है। सूत्रों ने बताया कि सेना हर विकट स्थिति से निपटने को तैयार है। कुछ दिन पहले सेना प्रमुख ने एलओसी का मुआयना किया था और इसके बाद उन्होंने जानकारी दी कि सीमा पर पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर उल्लंघन किया। 

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
“आज की 10 बड़ी खबर | 18 सितंबर 2024” साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए?