जानिए कोरोना काल में कौनसे मोबाइल्स रहे दुनियाभर में टॉप सेलिंग

Page Visited: 1078
2 0
Read Time:4 Minute, 4 Second

आम मत | नई दिल्ली

कोरोना ने हर सेक्टर की बैंड बजा दी। मोबाइल सहित हर सेक्टर में स्लोडाउन का दौर रहा। इसके बावजूद कुछ मोबाइल कंपनियों के स्मार्टफोन इस दौर में भी पूरी दुनिया में पॉपुलर रहे। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं टॉप सेलिंग मोबाइल्स और उनकी कंपनियों के बारे में। अगर आप मोबाइल लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपको थोड़ा प्रभावित जरूर करेगी।

iPhone

लिस्ट में पहले नंबर पर है एप्पल आईफोन। महंगा होने के बावजूद यह फोन यूथ में बहुत ज्यादा पॉपुलर है। इस ब्रांड के नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का हर किसी को इंतजार रहता है। इस साल एप्पल ने 377 लाख से ज्यादा आईफोन 11 की बिक्री की। वहीं, आईफोन ने अपने iPhone X का थोड़ा सस्ता वर्जन भी जारी किया।

कंपनी ने इसे iPhone XR नाम से लॉन्च किया। कंपनी अब तक इसके 80 लाख यूनिट्स दुनियाभर में बेच चुकी है। इसी तरह, iPhone का एक और टॉप सेलिंग मोबाइल में है, वह है iPhone SE 2। यह मोबाइल कुछ साल पहले लॉन्च हुए SE का अपग्रेड वर्जन है। इसे भी दुनियाभर में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अब तक इसकी 87 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची जा चुकी है। इसकी कीमत 38 हजार रुपए से शुरू होती हैं।

Samsung

दुनियाभर में फेमस और दूसरे नंबर पर सर्वाधिक मोबाइल सेल करने वाली कंपनी सैमसंग इस लिस्ट में भी दूसरे पायदान पर हैं। कोरियन कंपनी सैमसंग के स्मार्टफोन अपने स्टाइल और फीचर्स के लिए काफी पसंद किए जाते हैं।

पिछले 6 महीने में Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा 114 लाख यूनिट्स पूरी दुनिया में बिकीं। इस मोबाइल की कीमत 24 हजार रुपए से शुरू होती है। इसके अलावा सैमसंग के Galaxy Note 20 और Ultra 5G स्मार्टफोन भी विश्वभर में काफी पसंद किए जा रहे हैं।

Xiomi

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है चाइनीज कंपनी शिओमी और उसका Redmi Note 8। दुनियाभर में इस फोन की 110 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची गईं। कम कीमत होने के कारण भी यह स्मार्टफोन लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ। इसकी कीमत 13 हजार रुपए है।

इस लिस्ट में चौथे पायदान पर Xiomi कंपनी की ही एक और सीरीज है। Xiomi की ही Redmi Note 8 Pro भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। Redmi Note 8 Pro पहला बजट गेमिंग फोन होने के कारण यूथ काफी पसंद कर रहा है। अब तक कंपनी इसकी 73 लाख से ज्यादा यूनिट्स पूरी दुनिया में बेच चुकी है। इसकी कीमत 17 हजार से शुरू होती है।

One Plus

One Plus 8 एक महंगे फोन रेंज में आता है। इसकी कीमत 60 हजार रुपए से शुरू होती है। कैमरा से लेकर अन्य फीचर्स में भी यह फोन काफी सुपर्ब है।

हालांकि, मंहगा होने के कारण भले ही इसकी सेल अन्य स्मार्टफोन की तुलना में कम रही हो। इसके बावजूद भी यह टॉप सेलिंग मोबाइल्स की लिस्ट में शामिल है।

Share
Previous post राहुल का वार, कहा- वे Dislike, Comment बंद कर सकते हैं आपकी आवाज नहीं
LAC पर तनाव LAC पर चीन Next post अरुणाचल प्रदेशः चीन के सैनिकों ने 5 लड़कों को किया अगवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement