अमेरिकी संगठन ICERT ने ULC INDIA के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Page Visited: 41
0 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

नोट्स ओलंपियाड के जरिए वैश्विक स्तर पर छात्रों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

आम मत | नई दिल्ली

US Organization ICERT Signed MOU with ULC India

अमेरिकी संस्था इंटरनेशनल काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (आईसीईआरटी – ICERT) ने भारत की अपस्किल्स लर्निंग काउंसिल – यूएलसी (Upskills Learning Council – ULC) के साथ समझौता किया। इसमें, वैश्विक स्तर पर पहली से १०वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए राष्ट्रीय ऑनलाइन प्रतिभा खोज परीक्षा (एनओटीएसई ओलंपियाड | NOTSE Olympiad) आयोजित कराने के लिए दोनों संस्थाओं से सहमति जताई है।

आईसीईआरटी के अध्यक्ष डॉ. जोनाथन ब्रुक्स और यूएलसी की संस्थापक निदेशक अक्ष्मा शर्मा के साथ यूएलसी के महासचिव एमके भारद्वाज ने समझौते पर डिजिटल तौर पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर आईसीईआरटी (ICERT) केंद्रीय परिषद के सदस्य केसी विलियम्स और प्रो. जेम्स कूपर भी मौजूद रहे।

समझौते के तहत यूएलसी (ULC) विश्वभर में ६ श्रेणियों में नोट्स ओलंपियाड (NOTSE Olympiad) आयोजित करेगी। इस ओलंपियाड में इन सभी श्रेणियों में स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। यूएलसी के महासचिव एमके भारद्वाज ने बताया कि नोट्स ओलंपियाड छात्रों को स्कूल, शहर, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर स्वयं को परखने के लिए और करियर के बारे में निर्णय लेने मेें मदद के लिए आयोजित किया जा रहा है।

NOTSE Olympiad Conducted by ICERT & Organized by ULC India

उल्लेखनीय है कि आईसीईआरटी ने वर्ष २०१६-१७ में नोट्स ओलंपियाड का पहली बार आयोजन यूएलसी के साथ मिलकर ही कराया था। पिछले ४ सालों में दोनों संस्थाओं ने मिलकर हजारों बच्चों को स्कॉलरशिप प्रदान की है। इस ओलंपियाड का उद्देश्य दुनियाभर के छात्रों के बीच तर्क कौशल और अन्य कौशल को बढ़ावा देना है।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें
*
*
*
*
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement