सुशांत केसः CBI ने रिया से लगातार 8 घंटे की पूछताछ, जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई एजेंसी

Page Visited: 715
8 0
Read Time:4 Minute, 54 Second

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह मामले में सीबीआई जांच के 8वें दिन शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ की गई। रिया सुबह 10:30 बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची। सूत्रों के मुताबिक, 2 अफसरों ने 11 बजे से 7 बजे तक कई सवाल किए। रिया के साथ भाई शोविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा और केशव से भी पूछताछ की गई है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई कैमरे पर रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज हुआ है। इस दौरान रिया से सीबीआई टीम ने 20 सवाल पूछे।

इस दौरान रिया काफी परेशान दिखीं। सूत्रों के मुताबिक, कई सवालों के जवाब से केंद्रीय जांच एजेंसी संतुष्ट नजर नहीं आई। पूछताछ के बाद रिया सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए सिक्युरिटी मांगी। पुलिस स्टेशन में वे करीब आधा घंटे रहीं।

सीबीआई इस मामले में हत्‍या और खुदकुशी के लिए उकसाने के ऐंगल से जांच कर रही है। इन्‍हीं दो पहलुओं को आधार बनाकर सीबीआई ने अपने सवाल तैयार किए हैं। सीबीआई ने रिया से सुशांत के थेरेपी सेशंस के कागजात मांगे हैं।

इसके अलावा रिया से बैंक खाते और लेनदेन की जानकारी मांगी है। रिया से संपत्त‍ि की जानकारी और डॉक्‍टरी जांच के पर्चे भी मांगे गए हैं। रिया इन सभी दस्‍तावेजों के साथ सीबीआई दफ्तर में मौजूद है।

सरकारी गवाह बनने को तैयार सिद्धार्थ और दीपेश

सिद्धार्थ प‍िठानी और दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हो गए हैं। सिद्धार्थ और दीपेश दोनों ने सीबीआई से रिक्‍वेस्‍ट की है कि वो सरकारी गवाह बनना चाहते हैं। यदि ऐसा होता है तो केस में नया मोड़ आ सकता है, क्‍योंकि सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश सावंत दोनों ही 8-14 जून तक सुशांत के साथ उनके घर में ही थे।

सीबीआई शुक्रवार सुबह से ही सिद्धार्थ प‍िठानी से पूछताछ कर रही है। बीच में गेस्‍टहाउस से निकालकर सीबीआई सिद्धार्थ को मुंबई स्‍थ‍ित अपने हेडक्‍वार्टर ले गई। हेडक्‍वार्टर में पहले से ही 3-4 अज्ञात लोगों से पूछताछ हो रही है।

समझा जाता है कि दीपेश भी हेडक्‍वार्टर में मौजूद हैं। हालांकि, सीबीआई दोनों को सरकारी गवाह बनाने के लिए बकायदा कागजी तैयारी करेगी और उसके बाद ही मामला आगे बढ़ेगा।

जया ने माना सुशांत को सीबीडी ऑयल लेने की दी थी सलाह

रिया के ड्रग चैट सामने आने के बाद ईडी ने जया साहा को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस सवाल-जवाब के दौरान टैलेंट मैनेजर जया साहा ने कबूल किया है कि उन्‍होंने सुशांत को सीबीडी ऑयल लेने की सलाह दी थी। हालांकि, जया साहा ने ईडी को दिए बयान में यह भी कहा कि उन्‍होंने सीबीडी ऑयल सुशांत के कहने पर दी थी। वह यह लेना चाहते थे।

ईडी गौरव आर्या से 31 अगस्त को करेगी पूछताछ

ईडी की एक टीम शुक्रवार को गोवा में गौरव आर्या के घर पहुंची है। गौरव को 31 अगस्‍त को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है। ईडी की टीम उन्‍हें समन देने पहुंची थी। गौरव का नाम कई बार रिया की ड्रग चैट में सामने आया है। समझा जाता है कि कथ‍ित तौर पर गौरव ही रिया को ड्रग्‍स सप्‍लाई कर रहे थे।

सुशांत केस से जुड़ी अपडेट खबरों के लिए सब्सक्राइब करें
आम मत

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *