RPSC: सहायक आचार्य फिजिक्स प्रतियोगिता परीक्षा-2020 साक्षात्कार का परिणाम जारी

RPSC
Rajasthan | News Desk AAM MAT

जयपुर, 1 अगस्त। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सोमवार को सहायक आचार्य फिजिक्स प्रतियोगी परीक्षा – 2020 के साक्षात्कार का परिणाम जारी किया गया। 

सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि कॉलेज शिक्षा विभाग में सहायक आचार्य फिजिक्स के पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम में अस्थाई रूप से सफल घोषित उम्मीदवारों के साक्षात्कार 26 से 29 जुलाई 2022 को आयोजित किए गए थे।  साक्षात्कार के बाद संबंधित सेवा नियमानुसार 35 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में सफल घोषित किया गया है। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Swiggy web [CPS] IN

सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2021 की मॉडल उत्तर उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी अभ्यर्थी 2 से 4 अगस्त तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्ति

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक सांख्यिकी अधिकारी (आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2021 की मॉडल उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आयोग द्वारा 8 जुलाई 2022 को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था।

आयोग के उप सचिव श्री सुनील रांका ने बताया कि यदि किसी भी अभ्यर्थी को  मॉडल उत्तरकुंजी पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 2 अगस्त से 4 अगस्त 2022 को रात्रि 12ः00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।

मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही करनी होगी प्रविष्टियां

आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होंगी। इस परीक्षा का मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (स्टैंडर्ड, र्र्अीथेंटिक) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क व प्रक्रिया

आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क 100 रुपये (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्र्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (क्वेश्चन आब्जेक्शन) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। 

प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क 100 रुपये (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कराया जा सकेगा। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जावेंगी। आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है। आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 2 अगस्त से 4 अगस्त 2022 तक ही उपलब्ध रहेगा। निर्धारित समयावधि के बाद लिंक निष्कि्रय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी। इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।

कनिष्ठ भू-भौतिकविद तथा कनिष्ठ भू-जल वैज्ञानिक संवीक्षा परीक्षा 2022 शांतिपूर्वक संपन्न

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा भू-जल विभाग संवीक्षा परीक्षा 2022 का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय पर किया जा रहा है। सोमवार को कनिष्ठ भू-भौतिकविद पदों के लिए प्रातः 10 से दोपहर 12.30 बजे तक एवं कनिष्ठ भू-जल वैज्ञानिक पदों की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 से 4.30 बजे तक किया गया।

आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक एवं सफलतापूर्वक संपन्न हुई। कनिष्ठ भू- भौतिकविद की परीक्षा में 183 अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे। इनमें से 55 अभ्यर्र्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए एवं 128 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार कनिष्ठ भू-जल वैज्ञानिक की परीक्षा में 1164 अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे। इनमें से 662 अभ्यर्र्थी परीक्षा में उपस्थित हुए एवं 502 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 2 अगस्त 2022 को प्रातः 10 से 12.30 बजे तक तकनीकी सहायक- रसायन एवं दोपहर 2 से 4.30 बजे तक तकनीकी सहायक-भू-जल विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Hits: 27

Redwolf [CPS] IN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *