राहुल गांधी चुनाव से पहले डेटा हथियार बनाते रंगे हाथ पकड़े गए थे: रविशंकर प्रसाद

Page Visited: 310
0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

आम मत | नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पीएम और भाजपा-आरएसएस के लिए ट्वीट पर भाजपा हमलावर हो गई है। इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर पलटवार किया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आप (राहुल गांधी) ही चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाते पकड़े गए थे। आपके कैम्ब्रिज और फेसबुक से गठजोड़ पकड़ा गया था। आज ऐसे लोग बेशर्म होकर सवाल कर रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, तथ्य यह है कि आज सूचना और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है. यह अब आपके परिवार द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है और इसीलिए आपको दुख होता है। खैर आपने बेंगलुरु हिंसा की निंदा नहीं की। आपकी हिम्मत कहां चली गई।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया था कि सोशल मीडिया भाजपा-आरएसएस के कंट्रोल में हैं। वे इसके जरिए फेक और नफरत फैलाने का काम करते हैं। साथ ही, वोटर्स को भी प्रभावित करते हैं।

यह है मामला

ये पूरा विवाद अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के बाद शुरू हुआ। इस रिपोर्ट में बताया गया कि भाजपा नेता टी.राजा ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को गोली मार देनी चाहिए। उन्होंने मुसलमानों को देशद्रोही बताकर मस्जिद गिराने की धमकी भी दी थी। भले ही, फेसबुक ने इसे नियमों के खिलाफ माना था, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था। इसलिए फेसबुक की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए गए थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *