प्रमुख खबरेंNewsअंतराष्ट्रीय खबरेंएंटरटेनमेंटराष्ट्रीय खबरें

ऑस्कर 2023: RRR के ‘नाटू नाटू’ ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का अवार्ड जीता, एमएम केरावनी ने मंच पर भारत के लिए गीत गाया

ऑस्कर 2023: RRR के 'नाटू नाटू' ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर अवार्ड जीत रचा इतिहास

आम मत | नयी दिल्ली

आरआरआर गीत (RRR Song) ‘नाटू नाटू’ (natu natu song oscar) ने 95 वें अकादमी पुरस्कारों (Oscar 2023) में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर जीता है। एमएम केरावनी द्वारा रचित, चंद्रबोस के गीतों और राहुल सिप्लिगुंज और काला भैरव द्वारा गायन के साथ, यह गीत मार्च 2022 में रिलीज़ होने के तुरंत बाद व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गया। इस गीत को अब तक विदेशी दर्शकों से भी खूब प्यार मिला हैं। अपने स्वीकृति भाषण में, केरावनी ने राजामौली और पूरे भारत के सम्मान में स्व-रचित गीत गाया।

OSCAR 2023: RRR Movie Song (natu natu song oscar)
RRR WON OSCAR 2023 NATU NATU Song
ऑस्कर 2023: RRR के 'नाटू नाटू' ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का अवार्ड जीता, एमएम केरावनी ने मंच पर भारत के लिए गीत गाया 8

इस साल की शुरुआत में, ‘नाटू नाटू’ (Natu Natu Song Oscar) ने गोल्डन ग्लोब्स में इसी श्रेणी में जीत हासिल की थी। इसने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स और हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार भी जीता।

इस गीत ने टेल इट लाइक ए वुमन (डायने वारेन), होल्ड माई हैंड फ्रॉम टॉप गन मेवरिक (लेडी गागा और ब्लडपॉप) के अपलॉज, ब्लैक पैंथर वाकांडा फॉरएवर (टेम्स, रिहाना, रयान कूगलर और लुडविग गोरानसन) से लिफ्ट मी अप, दिस इज़ ए लाइफ फ्रॉम एवरीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स (रयान लोट, डेविड बर्न और मित्सकी) जैसे गीतों के साथ प्रतिस्पर्धा करके यह अवार्ड अपने नाम किया हैं।

गीत को ऑस्कर के मंच पर राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव द्वारा भी प्रस्तुत किया गया था। हालांकि, हालांकि राम चरण और जूनियर एनटीआर ने स्टेज पर परफॉर्म नहीं किया। दीपिका पादुकोण ने प्रदर्शन की शुरुआत की, जिसे समारोह में स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

OSCAR 2023: RRR Movie Oscar | RRR Movie Song
RRR WON OSCAR 2023 NATU NATU Song,
RRR Movie Oscar,
ऑस्कर 2023: RRR के 'नाटू नाटू' ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का अवार्ड जीता, एमएम केरावनी ने मंच पर भारत के लिए गीत गाया 9

प्रेम रक्षित द्वारा कोरियोग्राफ किए गए इस गाने के हुक स्टेप्स ने दुनिया भर में धूम मचा दी। aammat.in के साथ पहले की बातचीत में, कोरियोग्राफर ने साझा किया कि उन्होंने “इस गीत के लिए 118 से अधिक चरणों की रचना की।” उन्होंने निर्देशक एसएस राजामौली को श्रेय दिया और कहा, “मैंने 1000 से अधिक गाने किए हैं लेकिन वे गाने कभी ऑस्कर में नहीं गए। इस फिल्म (आरआरआर) की वजह से में वहां तक गया। अन्यथा, मैं वहाँ जाने की कल्पना भी नहीं कर सकता।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आरआरआर इतना अच्छा है और जिस तरह से इसे प्रस्तुत किया गया है, वह सभी ने फिल्म और गाने का आनंद लिया है। मैं राजामौली सर का बहुत आभारी हूं। यह उनकी दृष्टि और उनकी कड़ी मेहनत है।

अपने एक मीडिया इंटरव्यू में, राजामौली ने गीत पर प्रेम रक्षित के काम के बारे में बात की और साझा किया, “यह गीत उनके लिए एक मुश्किल काम था क्योंकि मैंने उनसे कहा था कि गाना अच्छा (दिखना) चाहिए, कदम बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए ताकि आम लोग भी इसे कर सकें, और यह अभिनेताओं की शैली के अनुरूप होना चाहिए। आप इस पर विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन प्रेम ने ‘नाटू नाटू’ की हुक लाइन के लिए 100 से अधिक विविधताएं बनाईं, इसलिए इसका श्रेय उन्हें जाता है। गीत कीव, यूक्रेन में मरिंस्की पैलेस में शूट किया गया था।

एक्टर Jr. NTR ने इस गाने के ऑस्कर जीतने पर ट्वीट कर एमएम केरावनी और पूरी टीम को बधाई दी|

एक्टर राम चरण ने भी ट्वीट कर ऑस्कर जीतने पर ख़ुशी जाहिर की और इसे भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) कि जीत बताया|

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button