प्रमुख खबरेंNewsअंतराष्ट्रीय खबरें

ढाका के गुलिस्तान में बहुमंजिला इमारत में विस्फोट में करीब 17 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

आम मत | ढाका (बांग्लादेश) ब्यूरो

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलिस्तान इलाके में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में स्थित सात मंजिला इमारत में मंगलवार को हुए विस्फोट (Gulistan Explosion) में दो महिलाओं समेत करीब 17 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Gulistan Explosion: ज्यादातर मौतें ब्रेन हेमरेज के कारण

द डेली स्टार ने अग्निशमन अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट शाम करीब 4:45 बजे बीआरटीसी बस काउंटर के पास हुआ। दमकल सेवा नियंत्रण कक्ष के ड्यूटी अधिकारी राशिद बिन खालिद ने बताया कि बचाव अभियान के लिए घटनास्थल पर 11 अग्निशमन इकाइयां काम कर रही हैं।

gulistan explosion, dhaka blast
ढाका के गुलिस्तान में बहुमंजिला इमारत में विस्फोट में करीब 17 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल 8

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा, “अब तक 16 शव मिले हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव अभियान जारी है।”

एक व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या 17 हो गई। स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने कहा, “ज्यादातर मौतें ब्रेन हेमरेज के कारण हुईं।”

जबकि विस्फोट का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, स्थानीय निवासियों को संदेह है कि रसायनों, जो ज्यादातर कार्यालय और वाणिज्यिक परिसर के रूप में उपयोग किए जाते हैं, जो कि इमारत के अंदर अवैध रूप से संग्रहीत किए गए थे, ने आग की चिंगारी लगाई हो सकती है। हो सकता था

Bangladesh, Dhaka, Gulistan Explosion,
ढाका के गुलिस्तान में बहुमंजिला इमारत में विस्फोट में करीब 17 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल 9

घटना के तुरंत बाद, DMCH पुलिस चौकी इंस्पेक्टर बच्चू मिया ने कहा कि विस्फोट में 50 से अधिक लोग घायल हो गए, और उन्हें इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) ले जाया गया। उन्होंने कहा कि उनमें से कम से कम 14 मारे गए।

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button