राम मंदिर भूमिपूजन पर पीएम मोदी के साथ मोहन भागवत भी रहेंगे मौजूद

मोहन भागवत और पीएम मोदी
Page Visited: 408
2 0
Read Time:2 Minute, 24 Second

आम मत | अयोध्या

अयोध्या में 5 अगस्त को आयोजित होने जा रहे राममंदिर भूमिपूजन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी भूमिपूजन के साथ शिलान्यास भी करेंगे। वहीं, भागवत यहां आरएसएस के नए कार्यालय साकेत निलयम का उद्घाटन करेंगे।

संघ का यह कार्यालय 30 हजार वर्गफुट के परिसर में ही होगा। अयोध्या में यह पहला मौका होगा, जब देश के दो बड़े दिग्गज एक ही दिन मौजूद रहेंगे। राममंदिर भूमिपूजन के लिए 268 लोगों को निमंत्रण दिया गया है। अयोध्या में भूमिपूजन के लिए मंदिर परिसर में वीवीआईपी गेट तकरीबन बन चुका है। पूर्व में भी इसी गेट का इस्तेमाल वीवीआईपी एंट्री के लिए ही होता था।

राम मंदिर निर्माण

साथ ही, 650 मीटर लंबा यह रास्ता बनकर तैयार है। इस नए रास्ते के लिए केंद्र ने 1.17 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए थे। मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए पत्थरों की ढुलाई भी इसी रास्ते से होगी। इंजीनियरों की मानें तो इस रास्ते से 15 टन से ज्यादा वजन की भी ढुलाई की जा सकती है।

भूमिपूजन में ये बड़े नाम होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता और राममंदिर आंदोलन के शीर्ष शिल्पकार रहे लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, साध्वी ऋतंभरा, मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती, बजरंग दल संस्थापक संयोजक और पूर्व सांसद विनय कटियार, पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती भी मौजूद रहेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement